पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने थाना मोतीगंज का किया वार्षिक निरीक्षण, पुलिस कर्मियों, संभ्रान्त व्यक्तियों व ग्राम प्रहरी के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

गोण्डा- रविवार को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने थाना मोतीगंज का वार्षिक निरीक्षण किया। वार्षिक निरीक्षण से पूर्व पुलिस अधीक्षक ने गार्द की सलामी प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने अपने निरीक्षण के दौरान थाना परिसर, थाना कार्यालय, आरक्षी आवास, महिला हेल्प डेस्क, कंप्यूटर कक्ष/आइजीआरएस कक्ष, विवेचना कक्ष, शस्त्रागार, थाना परिसर की बाउंड्रीवाल आदि का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर को साफ सुथरा रखने, कार्यालय में सफाई के साथ रिकार्डाे का अद्यतन रखने, भोजनालय में पोषण युक्त भोजन तैयार करने, शस्त्रागार में शस्त्रों को नियमित साफ-सफाई करने व मिशन शक्ति कक्ष/महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मी को आने वाली महिला फरियादियों की समस्या को सहानुभूति पूर्वक सुनकर उनका तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने थाने पर नियुक्त आरक्षियों की बीट बुक चेक की, एच0एस0 की निगरानी, बैंकों व प्रतिष्ठानों की सुरक्षा साथ ही सभी महिला आरक्षियों को अपने अपने क्षेत्र में जाकर अपराध पीड़ित महिलाओं से वार्ता करने व महिलाओं/बालिकाओं को नारी सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। तदोपरांत पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण, संभ्रान्त व्यक्तियों व ग्राम प्रहरी संवाद स्थापित कर उनका कुशलक्षेम पूछने के पश्चात ग्रामीण क्षेत्र की प्रत्येक अपराधिक सूचना को प्रभारी निरीक्षक से साझा करते हुए अपने कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया साथ ही पुलिस अधीक्षक ने थाना मोतीगंज में तैनात समस्त पुलिसकर्मियों/महिलाकर्मियों को लगन व निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने व अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक द्वारा बीट की अच्छी जानकारी रखने वाले बीट आरक्षी संजय कुमार को उत्साहवर्द्धन हेतु 500 रू0 के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत भी किया किया गया। निरीक्षण के दौरान स्टेनों पुलिस अधीक्षक,वाचक पुलिस अधीक्षक,प्रभारी मीडिया सेल आदि अधि0/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form