पँचायतचुनाव-एसपी ने क्षेत्राधिकारियों की बुलाई बैठक,हिस्ट्रीशीटर की निगरानी,लम्बित बिबेचना व भूमि विवाद को सूचीबद्ध कर निस्तारण के निर्देश।

शनिवार को  पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने अपर पुलिस अधीक्षक व जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक की जिसमें पुलिस अधीक्षक ने सर्किलवार थानों पर लंबित मुकदमों के सम्बंध में समीक्षा करते हुए मुकदमों की स्थिति के बारे में जानकारी ली तथा काफी समय से लंबित विवेचनाओं का अतिशीघ्र गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। तत्पश्चात निर्देशित किया कि आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों की नियमित निगरानी कराई जाए, पंचायत चुनाव के दृष्टिगत सभी प्रकार के जमीनी विवादो व अन्य गंभीर मामलों की ग्राम वार सूची बनाकर प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण कराया जाए। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत गांव गांव चौपाल लगाकर महिलाओं और बालिकाओं को नारी सुरक्षा, नारी सम्मान व नारी स्वावलंबन के प्रति जागरूक किया जाए। इसके साथ ही निर्देशित किया कि थानो के समस्त पुलिसकर्मी प्रहरी बीट पुलिसिंग ऐप का अधिकाधिक उपयोग करें जिसके माध्यम से हिस्ट्रीशीटर की निगरानी, शास्त्रो का सत्यापन, चरित्र सत्यापन आदि की कार्यवाही करायी जाए। 
समीक्षा बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक गोंडा श्री शिवराज, जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रधान लिपिक, स्टेनो पु0अ0 उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form