युवाओं की ऊर्जा एंव प्रतिभाओं को निखारेंगे सर्वेश पाठक

गोण्डा: भारतीय जनता पार्टी  अनुषांगिक संगठन  के राष्ट्रीय महासचिव  /संयोजक अध्यक्ष  एवं  सदस्य इंटरनेशनल डेल्फिक काउंसिल चयन बोर्ड  के प्रदेश प्रभारी  सर्वेश पाठक  अपने  गृह जनपद पहुँचते हैं। तो वहाँ के लोगों का कहना है किस्मत से या सिफारिश से अक्सर ही लोगों ऊंचे पद मिल जाते हैं। लेकिन इसका सम्मान करना और उस पद की गरिमा बनाए रखना उनके व्यक्तित्व पर ही निर्भर करता है और अक्सर लोग ऊंचे पदों पर पहुंचकर दूसरों को अल्पज्ञ ही समझने लगते हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय महासचिव, कोऑर्डिनेटर और इंटरनेशनल डेल्फिक काउंसिल चयन बोर्ड के प्रदेश प्रभारी सर्वेश पाठक इन सभी से परे हैं। अपने दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह जनपद गोंडा पहुंचे सर्वेश पाठक ने जनपद के गणमान्य व्यक्तियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। साथ ही लोक कला, संस्कृति, और खेल में आगे बढ़ने वाली प्रतिभाओं को और आगे बढ़ाने व सहयोग हेतु सुझाव भी लिए साथ ही जयप्रभा ग्राम पहुंचे इंटरनेशनल डेल्फिक काउंसिल चयन बोर्ड के प्रदेश प्रभारी सर्वेश पाठक ने पद्मश्री नानाजी  देशमुख की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको याद किया और मछलियों को दाना भी खिलाया।
वहीं इस दौरान जिले के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। दो दिवसीय दौरे पर गृह जनपद पहुंचे सर्वेश पाठक नाना साहब देशमुख की प्रतिमा पर किया माल्यापर्ण गणमान्य व्यक्तियों से लिया आशीर्वाद औऱ सुझाव चयन बोर्ड के प्रदेश प्रभारी ने मछलियों को खिलाया दाना- यूं तो आपने किसी साधारण से व्यक्ति के ऊंचे पद पर पहुंचने पर घमण्डी और असभ्य होने के तमाम किस्से सुने होंगे...चाहे वो नेता हो, अभिनेता हो या राजनेता सभी में पद का गुरुर आ ही जाता है। लेकिन इन सब से परे इंटरनेशनल डेल्फिक काउंसिल चयन बोर्ड समिति का प्रदेश कोऑर्डिनेटर और अध्यक्ष से लेकर सदस्य तक चयन प्रक्रिया का समूचे प्रदेश का संयोजक बने सर्वेश पाठक पर इसका बिल्कुल भी असर नहीं हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय खेलों के संयोजक नियुक्त किए गए सर्वेश पाठक ने इन किस्सों के परे मानवता की मिशाल कायम की है। दरअसल बीते दिन सर्वेश पाठक अपने गृह जनपद गोंडा पहुंचे थे। जहां सर्वेश पाठक जी को जानकारी मिली कि...एक सड़क दुर्घटना में कार्यकर्ता श्री धनंजय त्रिपाठी जी घायल हो गये है जिसके बाद तय कार्यक्रम को छोड़कर श्रीपाठक अस्पताल पहुंचे और कार्यकर्ता से मुलाकात कर उसका हाल-चाल जाना साथ ही हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।
 दौरे के दौरान संयोजक सर्वेश पाठक की दिखी मानवता सड़क दुर्घटना में घायल कार्यकर्ता से की मुलाकात थोड़े अनाड़ी हैं थोड़े खिलाड़ी रुक-रुक कर चलती है अपनी गाड़ी ये कहना है। भारतीय जनता पार्टी अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय महासचिव,कोऑर्डिनेटर और इंटरनेशनल डेल्फिक काउंसिल चयन बोर्ड के प्रदेश प्रभारी सर्वेश पाठक जो चयन बोर्ड के संयोजक  बनाए जाने के बाद पहली बार दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह जनपद गोंडा पहुंचे थे। अपने गृह जनपद पहुंचकर पहले तो उन्होंने तय कार्यक्रमों में शिरकत की सर्वेश पाठक के गृह जनपद पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी...लोगों ने सर्वेश पाठक का दिल खोलकर स्वागत किया और उनके साथ जमकर सेल्फी ली। इसके बाद सर्वेश जी चल दिए अपने पुराने दिनों की यादों को ताजा करने और पहुंच गए खेतों में जहां उन्होंने गन्ने का लुफ्त लिया और टैक्टर भी चलाया। इस दौरान लोगों से मिलकर उनका हाल-चाल लिया। डेल्फिक काउंसिल चयन बोर्ड के प्रदेश प्रभारी बने सर्वेश पाठक प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहली बार पहुंचे गृह जनपद लोगों ने दिल खोलकर किया उनका स्वागत ट्रैक्टर चलाकर पुरानी यादों को किया ताजा  इस अवसर पर  भारतीय श्रमिक कामगार कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राज कुमार जी ने  श्रम विभाग के अधिकारीयो  से मुलाकात की जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह जी ने श्रमिकों की योजनाओं के बारे में बातचीत करते हुए श्रम विभाग के अधिकारी से विभिन्न योजनाओं को जाना और श्रम विभाग के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि 2020-2021 में लगभग 25000 श्रमिक पंजीकृत हुए तथा जिसमें लगभग 18900 श्रमिकों को सरकार की विभिन्न प्रकार की योजनाओं से लाभान्वित कराया गया।  जिन योजनाओं में मुख्य रूप से आपदा राहत योजना , शिशु हित लाभ योजना, मातृत्व हित लाभ योजना, संत रविदास शिक्षा सहायता ,पुत्री विवाह व गंभीर बीमारी सहायता योजना आदि से श्रमिकों को लाभान्वित कराया गया तथा यह भी बताया गया कि श्रमिक 31 मार्च 2021 तक श्रम विभाग में निशुल्क पंजीकरण करा सकते हैं। श्रम विभाग के अधिकारियों द्वारा श्रमिकों को भी सरकारी योजनाओं का लाभ निरंतर मिलता रहेगा इसमें भारतीय श्रमिक कामगार कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह  प्रदेश महामंत्री मनीष मिश्र  प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मवीर शुक्ला  प्रदेश मंत्री राम उग्रह गुप्ता प्रदेश आईटी संयोजक  गौरव शर्मा व जिलाध्यक्ष राज कुमार,जिला महामंत्री आदित्य गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार ,महामंत्री लव शर्मा, उपाध्यक्ष रोहित कुमार व शिवकुमार शर्मा सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form