पूर्ति विभाग का कारनामा,10 यूनिट से घटाकर किया 2 यूनिट,कार्डधारक परेसान।

करनैलगंज/ गोंडा (Colonelganj / Gonda)- 


लॉक डाउन में योगी सरकार द्वारा जहाँ एक ओर श्रमिको,कामगारों तथा समाज के हर जरूरतमंद लोगों को परेशानियों से निजात दिलाने के लिये कल्याणकारी योजनाएं चलाकर उनकी मदद में जुटी हुई है वहीं पूर्ति विभाग द्वारा उन्ही जरूरतमंद लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का दम घोटा जा रहा है। 


इसका जीता जागता उदाहरण कस्बे के गाड़ी बाजार निवासी  शिवकुमार कांदू हैं जिन्होंने एसडीएम को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया  है कि,उसकी पत्नी मंशादेवी के नाम से पात्र गृहस्थी का 10 यूनिट का राशन कार्ड बना था,जिसे  विभाग ने बिना किसी कारण के 8 यूनिट काटकर मात्र 2 यूनिट शेष रखा है। ऐसी स्थिति में प्रार्थी के परिवार को अब मात्र 2 यूनिट की ही वस्तुये मिल पा रही हैं। 


उन्होंने बताया कि लॉक डाउन की वजह से उसका काम धंधा भी बन्द है, और परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। पीड़ित ने राशन कार्ड में सभी सदस्यों का नाम अंकित करवाकर दसो सदस्यों के हिस्से की वस्तुये दिलाने की मांग की है। शिवकुमार का प्रकरण तो मात्र बानगी है यदि इसकी जाँच करायी जाये तो पूर्ति विभाग का इसी तरह का और भी लोगो के साथ इसी तरह के कारनामे का खुलासा हो सकता है। वहीं एसडीएम ज्ञानचन्द गुप्ता का कहना है कि मामला संज्ञान में नही है। फिर भी यदि ऐसा  हुआ है तो इसकी जांच करवाकर कार्रवाई की जायेगी।

1 Comments

  1. पूर्ति विभाग गोंडा के लोग बहुत बड़े म****** हैं सब गांव में कम से कम 20 25 लोगों का नाम काट दिया है

    ReplyDelete
Previous Post Next Post

Contact Form