डीएम की अध्यक्षता में व्यापार बंधु व उद्योग बंधु की बैठक सम्पन्न हुई



        जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित व्यापार बन्धु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में व्यापार बंधुओं ने पार्किंग जैसी व्यवस्थाओं पर चर्चा की जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बंद पड़ी नालियों की साफ- सफाई से संबंधित प्रकरण पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका गोंडा को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही सभी संबंधित विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्योगियों की समस्याओं/ लंबित प्रकरण को तत्काल निस्तारण करें।
         बैठक में उपायुक्त उद्योग द्वारा 
आयोजित होने वाले वृहद लोन मेले की जानकारी प्रदान की गई। बैंकों के द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष लोन न देने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यदि बैंकों के द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष लोन नहीं वितरित किया गया तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी बैंक के शाखा प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि उद्योग बंधुओं को बैंक में किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। बैठक में डीसी एनआरएलएम से समूह की महिलाओं की समीक्षा के दौरान संज्ञान में आया कि बैंकों द्वारा समूह की महिलाओं के खाता खोलने में बैंकों द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी शाखा प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि समूह की महिलाओं को बैंकों में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए अन्यथा संबंधित बैंक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
            बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, जिला उद्योग अधिकारी, एलडीएम, सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक, जिला विकास अधिकारी, डीसी एनआरएलएम, श्रम प्रवर्तन अधिकारी योगेश दीक्षित, समस्त व्यापार बंधु, समस्त उद्योग बंधु, विद्युत विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form