मतगणना की तैयारियां शुरू,98 टेबलों पर होगी सातों विधानसभाओं की मतगणना

गोण्डा - जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा निर्वाचन की मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। गुरुवार को एनआईसी में मतगणना कार्मिकों का प्रथम रेंडमाइजेशन जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 उज्ज्वल कुमार एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ शशांक त्रिपाठी की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
      जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा की मतगणना के लिए 14 टेबलें बनाई जा रही हैं। सातों विधानसभाओं की ईवीएम की मतगणना कुल 98 टेबलों पर होगी। पोस्टल बैलेट के लिए विधानसभा वार अलग से टेबलें बनाई जाएगीं। मतगणना के लिए रिजर्व को मिलाकर कुल 161 पार्टियां रहेंगी जिनमें 133 पार्टियां ईवीएम की मतगणना व 28 पार्टियां मतपत्र की गणना के लिए होगीं।
प्रभारी अधिकारी कार्मिक शशांक त्रिपाठी ने बताया कि मतगणना के लिए कुल 644 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण 05 मार्च को जिला पंचायत सभागार में कराया जाएगा।
   प्रथम रेंडमाइजेशन के दौरान एनआईसी में सीआरओ जयनाथ यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश सोनी, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गिरीश प्रजापति, जिला कृषि अधिकारी/प्रभारी अधिकारी पोस्टल बैलेट जेपी यादव, सहायक जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अविनाश दूबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form