मतदाता जागरूकता के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान



गोण्डा (ब्यूरो)। जिले की सामाजिक संस्था सत्य सरोज फाउंडेशन व इंकलाब फाउंडेशन ने शुक्रवार को श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के बीएससी कैम्पस में मतदाता जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसमें छात्रों, शिक्षकों व आमजनमानस ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और मैं मतदान करूंगा कार्यक्रम में अपना हस्ताक्षर बनाया प्रबन्ध समिति की उपाध्यक्ष वर्षा सिंह ने छात्रों को मतदान के लिए शपथ दिलाया।
     हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ प्रबन्ध समिति की उपाध्यक्ष वर्षा सिंह व कार्यवाहक प्राचार्य व मुख्य नियंता डॉ जितेंद्र सिंह ने किया और कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने में युवाओं की भूमिका अहम होती है  इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने बताया कि वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मैं मतदान करूंगा मुहिम की शुरुआत की गई हैं यह अभियान तीन चरणों में किया जाना है पहले चरण में कई स्थानों पर लोगों को जागरूक किया गया दूसरे चरण में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है व तीसरे चरण में गांवों में जनजागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा जिसके अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें बताया कि सत्य सरोज फाउंडेशन स्व सत्यदेव सिंह व स्व सरोज रानी के नाम पर है जो हर जगह जागरूकता का कार्यक्रम कर रही है ।
   प्रबन्ध समिति की उपाध्यक्ष वर्षा सिंह ने कहा कि सामाजिक संगठनों द्वारा यह कार्यक्रम बेहद सरानीय है हमें पांच वर्ष में यह अधिकार प्राप्त होता है जिसका प्रयोग हमें करना चाहिए इसीलिए सभी को अपने अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए।
   कार्यवाहक प्राचार्य व मुख्य नियंता डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए शत प्रतिशत मतदान बहुत जरूरी है इसलिए मतदान के दिन मतदाता अपने बूथ पर जाकर अपना वोट जरूर डाले।
    इंकलाब फाउंडेशन के संरक्षक अजेय विक्रम सिंह व अजय प्रकाश सिंह ने कहा कि शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और घर घर जा कर लोगों से बताया जा रहा है कि अपने मत का प्रयोग करें व वोटिंग के दिन सबसे पहले वोट डाले फिर कोई कार्य करें ।
    जशपाल सिंह सलूजा ने कहा कि हमें अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए और अपने आस पास के लोगों को जागरूक भी करना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदान हो सकें इसके लिए हमें अपने स्तर से कार्यक्रम करने चाहिए ।
    हस्ताक्षर अभियान में अविनाश सिंह , आयुष मिश्र, शिवम मंझवार, मनीष सिंह, अंकित मिश्रा, जसपाल सिंह सलूजा, अजय विक्रम सिंह, अजय सिंह, प्रदीप मिश्रा, डॉ संजय पांडे, डॉ मनीष शर्मा, डॉक्टर शरद चंद्र मिश्रा, डॉ पुष्यमित्र मिश्र, डॉक्टर मुकुल सिन्हा, डॉक्टर श्रवण कुमार श्रीवास्तव, डॉ दिलीप शुक्ला, डॉ रेखा शर्मा, डॉ मनोज मिश्रा, शरद पाठक , डॉक्टर संजय वर्मा , डॉक्टर स्मिता सिंह, डॉक्टर प्रियंका श्रीवास्तव, डॉक्टर विनय पांडे, डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह, कृष्ण मोहन त्रिपाठी, अवनीश मिश्रा सहित सैकड़ों छात्र छात्राओं ने हस्ताक्षर कर मतदान करने का संकल्प लिया ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form