मतदान हेतु बेसिक शिक्षा विभाग की अभिनव पहल

गोण्डा - बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर अभिनव प्रयास करते हुए स्वीप ट्री बनाया गया जिस पर रक्षा सूत्र बांधकर जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 उज्ज्वल कुमार ने जनपद वासियों को आगामी 27 फरवरी को विधानसभा निर्वाचन के लिए होने वाले मतदान के अवसर पर भारी से भारी संख्या में मतदान केन्द्रों पर जाकर वोट डालने के लिए प्रेरित किया।
कलेक्ट्रेट गेट पर बनाए गए स्वीप ट्री व रंगोली का शुभारंभ जिलाधिकारी द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता के तहत कहा कि मैं यही कहना चाहूंगा कि 27 फरवरी को ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, इसके लिए जो भी मतदाता हैं वे स्वयं तो वोट दें ही, इसके अलावा अपने परिजनों एवं मित्रों को भी वोट के लिए प्रेरित करें। 
उन्होंने कहा कि बूथ लेवल अधिकारी मतदाताओं की सूची लेकर बूथ केंद्रों पर बैठे रहेंगे जो आपकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न हो इसके लिए हर मतदान केन्द्र पर पैरा मिलिट्री फोर्स लगी रहेगी जिससे आप लोग कोई परेशानी न हो। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान का समय एक घन्टा बढ़ाकर सहूलियत दी गई है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निर्वहन का समय आ गया है, 27 फरवरी को हर मतदाता अपने घर से निकले और मतदान पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अपने मनपसंद प्रत्याशी का चुनाव करे।
इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक/प्रभारी अधिकारी स्वीप राकेश कुमार, बीएसए आर0पी0 सिंह, व्यायाम शिक्षक संजय सिंह, शिक्षक राखाराम गुप्ता सहित स्कूल की छात्र-छात्राएं व अध्यापक उपस्थित रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form