यूक्रेन में फंसा है करनैलगंज का लाल,परिजनों ने की सरकार से सुरक्षित वापस लाने की माँग

करनैलगंज/ गोंडा - यूक्रेन व रूस के मध्य छिड़ी जंग में यूक्रेन की राजधानी कीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा कर्नलगंज का छात्र सुयश गुप्ता फंसा हुआ है जिसके सकुशल घर वापसी के लिए परिजन चिंतित हैं। उन्होंने भारत सरकार से सुयश के सकुशल घर वापसी के लिए गुहार लगाई है। 

मशहूर डॉ सत्य प्रकाश गुप्ता का पौत्र है सुयश

बताते चलें नगर के डॉ सत्य प्रकाश गुप्ता का पौत्र सुयश गुप्ता पुत्र रमेश गुप्ता मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गया था । वह यूक्रेन की राजधानी कीव में स्थित कीव मेडिकल कॉलेज में 8वे सेमेस्टर का छात्र है जिसके कोर्स का अभी 4 सेमेस्टर शेष है। मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुए सुयश के पिता रमेश गुप्ता सीएचसी के पास चश्मे की दुकान चलाते हैं मां रीता गुप्ता ग्रहणी है उसकी बहन पल्लवी एनआईएफटी मुंबई से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही है। मीडिया में यूक्रेन और रूस के मध्य छिड़े युद्ध के दौरान यूक्रेन के हमलों की खबर देखकर पूरा परिवार परेशान व भयाक्रांत है । जहां एक ओर परिजन उसकी सलामती के लिए दुआ कर रहे है। वहीं भारत सरकार से सुयस को सकुशल घर वापसी की मांग कर रहे है। सुयश के चाचा कौतुक गुप्ता का कहना है कि बीते 24 फरवरी के रात्रि 9.30 में जब सुयश से बात हुई तो उसने बताया कि सुपर मार्केट में समान लेने गया था तभी करीब 200 मीटर की दूरी पर हुए तेज धमाके के बाद वह सहम गया। और तुरंत अपने फ्लैट में वापस आ गया


मां बाराही न्यूज़ से परिजनों ने साझा किया अपना दर्द

शुक्रवार को माँ वारही न्यूज़ से अपना दर्द साझा करते हुए सुयश की माँ रीता व उसके पिता रमेश की आंखे भर आईं। बातचीत के दौरान सुयश ने बताया कि उसके साथ बेगूसराय बिहार, हिमांचल प्रदेश के 2 छात्र और रह रहें हैं। उसके फ्लैट के पास सेना द्वारा एक बंकर बनाया गया है। आपात स्थित में उसमें छिपने को कहा गया है।पूछने पर सुयश ने बताया कि कल शाम उससे एमरजेंसी फॉर्म भरवाया गया है जिसके माध्यम से यह सूचना संकलित की जा रही है कि वह भारत के कितने लोग रह रहे है। सुयश ने भी भारत सरकार से अपने साथियों संग शीघ्र ही वतन वापस बुलाने की मांग की गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form