कर्नलगंज/गोंडा :गन्ने के पिछले भुगतान को लेकर किसानों में आक्रोश,कहा गन्ने का पैसा न मिला तो कर लेंगे आत्महत्या ।

संवाददाता - लखन लाल मिश्रा

मामला कर्नलगंज ब्लॉक अन्तर्गत आने वाले गन्ना क्रय केंद्र रामपुर 'ब' का है जहां पर गन्ना बेचने वाले किसानों में गन्ने का भुगतान न होने से काफी आक्रोश व्याप्त है । किसानों का कहना है कि बजाज चीनी मिल ने 20 दिसम्बर 2020 तक का ही भुगतान किया है,और अभी शेष भुगतान नहीं हुआ है । फिर भी मिल गन्ना सेंटर चलाने जा रही है । किसानों ने जिलाधिकारी व गन्ना अधिकारी गोंडा को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि अगर भुगतान से पूर्व गन्ना सेन्टर चालू हुआ तो सभी किसान मिल व सेन्टर पर धरना देंगे । किसानों ने कहा है कि जबतक सभी किसानों का भुगतान न हो जाए तब तक मिल व क्रय केंद्र न चलाया जाए , अन्यथा इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। तथा अगर किसानों के साथ कोई जोर जबरदस्ती की गई तो सभी किसान आत्महत्या कर लेंगे ।
इन किसानों में रघुनाथ सिंह,मुरलीधर मिश्रा,राम बहादुर सिंह,शेषधर मिश्र,ओमप्रकाश मिश्रा,वीरेंद्र सिंह,अनिल कुमार,तुंगनाथ पाण्डेय समेत हजारों किसानों ने बजाज कुंदरखी मिल के खिलाफ ऐसा कदम उठाया है ।।
अब इस पर सवाल यह उठता है कि किसानों को उनका पैसा क्यों नहीं दिया जा रहा है । क्या किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जा रहा है । और अगर किसान आत्महत्या कर लेता है तो क्या बजाज कुंदुरखी गन्ना मिल उसकी जिम्मेदार होगी ।
इस मामले में उप जिलाधिकारी करनैलगंज ने जिलाधिकारी गोंडा को भी पत्र लिखकर अवगत कराते हुए अग्रिम अनहोनी के प्रति सचेत किया है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form