गरीब की मदद करना ही बड़ा धर्म,अपनी मेहनत और सेवा से जीतूँगा आपका विश्वास-सूरज

गोण्डा - 296-गोण्डा सदर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी युवा सपा नेता पूर्व प्रत्याशी गोण्डा सदर सूरज सिंह ने विजय "संकल्प" चौपाल कार्यक्रम के दौरान सुभागपुर बाज़ार में कहा कि मौजूदा सरकार ने गरीबों, छात्रों, किसानों, महिलाओं, संविदाकर्मियों, कर्मचारियों का भरोसा तोड़ दिया है, ऐसी सरकार की कल्पना किसी ने नहीं की थी जिस सरकार में दो वक्त की रोटी खाने में तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़े। मौजूदा सरकार ने लोगों को खून के आँसू रोने पर मज़बूर कर दिया है। डीजल/पेट्रोल, गैस सिलेंडर, सरसों का तेल, अनाज, खाद, खाद्य सामग्री, दवाई इत्यादि इतना मँहगा हो गया है कि आम आदमी को सौ बार सोचना पड़ता है कि कैसे अपने परिवार का पेट पाले। सूरज सिंह ने कहा कि जब-जब क्षेत्र की जनता को मदद की जरूरत महसूस हुई चाहे आवारा पशु के हमले से कोई घायल हुआ हो, किसी की सर्पदंश से मृत्यु हुई हो या फिर बीमारी रही होगी तब तब मा० मंत्री जी और हमने तन-मन-धन से यथासम्भव मदद की।
अखिलेश यादव जी की विजय यात्रा में उमड़।रहा भारी जनसैलाब इस बात की गवाही है कि उत्तरप्रदेश की जनता में परिवर्तन की बयार बह चुकी है।

सूरज सिंह ने कहा कि हमारे नेता अखिलेश यादव के सरकार बनते ही 300 यूनिट बिजली फ्री, सिंचाई फ्री, दवाई फ्री, पढ़ाई फ्री, संविदाकर्मियों को नियमित करने, पुरानी पेंशन बहाल करने की घोषणा ने सत्तापक्ष के कान खड़े कर दिए हैं। राष्ट्रवाद की बात करने वाले लोग देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले जवानों की हमले में मृत्यु भी नहीं रोक पाते। सरकारों में तुलना करनी हो तो इसी बात से तुलना कर लेना कि एक तरफ भाजपा 100 रू का पाँच किलो राशन 200 रू के फ़ोटो लगे झोले में देकर आपको बहलाने फुसलाने का काम कर रही है वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार ने लगभग 70 हज़ार रू का लैपटॉप देकर युवाओं का सम्मान किया है।
कोरोना काल में यदि अखिलेश सरकार की एम्बुलेंस और अस्पताल न होते तो शायद मौजूदा सरकार मरीज को अस्पताल भी न भेज पाती।
मौजूदा सरकार में पुलिस उत्पीड़न, भ्रष्टाचार, घूसखोरी चरम पर है, जबरन धनउगाही तहसील पर भ्रष्टाचार, अस्पतालों की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था ने सरकार की पोल खोल दी है। पुलिस ने धनउगाही में गोण्डा को न० 1 दर्जा दिला दिया है, जनपद में जहाँ देखो वहाँ पुलिस चौकी खोलकर लोगों की मदद करने के बजाय वसूली केंद्र की व्यवस्था है।
जनता अपना दुःख किससे कहे, कोई भी  जनप्रतिनिधि सुनने को तैयार नहीं है। क्षेत्रीय विधायक का गोण्डा के आमजनमानस से कोई सरोकार नहीं है। 
सूरज सिंह ने कहा कि सहजता, सरलता और उपलब्धता ही हमें अपने पिता स्व० पंडित सिंह से विरासत में मिला है, 24 घण्टे आमजनता  के बीच सेवा के संकल्पित और प्रतिबद्ध हूँ,  मैंने कभी निजी स्वार्थ में कोई जमीन कब्जा नहीं की, किसी का अपमान नहीं किया, सबको गले से लगाया है।पंक्ति के आखिरी व्यक्ति के चेहरे पर ख़ुशी लाना ही मेरा मकसद है और जनता ही मेरी जनार्दन है।
सूरज सिंह ने कहा कि रोज़गार के नाम पर भाजपा ने अपने प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार के वादे से बढ़कर काम किया, किसान परिवार में बाप-बेटे दोनों को रोज़गार देकर दोनों वक़्त अपने ही खेत की रखवाली के लिए 12-12 घण्टे की ड्यूटी दे दी है, रोज़गार देने का इससे बेहतरीन उदाहरण नहीं हो सकता।
मौजूदा सरकार में किसान का गन्ना मूल्य भुगतान नहीं हो पा रहा है, किसान के अनाज का उचित मूल्य मंडियाँ नहीं दे पा रहीं हैं, क्रय केंद्र पर दलालों का बोलबाला है, किसान औने-पौने दाम में अपना अनाज बेंचने को मजबूर है।
किसान के हित में श्री अखिलेश यादव ने तमाम मंडियों का निर्माण कराया साथ ही साथ किसान दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत हज़ारों परिवार की रू 500000 की मदद भी की।
सूरज सिंह ने कहा कि 2022 में सरकार बनने पर सारी बंद पेंशन चालू होंगी और 500रू के बजाय 1500रू प्रति माह समाजवादी पेंशन दी जाएगी। श्रमिकों को सायकिल की व्यवस्था चालू होगी, युवाओं को तकनीक से जोड़कर रोज़गार दिए जायेंगे।
सपा नेता ने कहा कि सच मायने में नेता जी मुलायम सिंह यादव ने ही अपनी सरकारों में किसान का हित गन्ना मूल्य बढ़ाकर करने का काम किया है।
सपा नेता ने कहा कि जब भी आपको जरूरत लगी होगी हमारी सरकार हो या न हो हमारे परिवार ने आपके सुख-दुख में तन-मन-धन के साथ खड़े रहने का काम किया है।
सूरज सिंह ने कहा आज के कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब इस बात की गवाही दे रहा है कि  कि उ०प्र को योगी नहीं योग्य मुख्यमंत्री चाहिए।
सूरज सिंह ने अपील की कि जिस प्रकार मेरे पिता स्व०पण्डित सिंह 30 वर्षों से आप सबकी सेवा की है आपका सम्मान किया है उसी तरह 10 गुना ज्यादा मेहनत संघर्ष सेवा कर आपका विश्वास जीतूंगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form