लौह पुरुष की प्रतिमा का हुआ अनावरण,स्व.पण्डित सिंह के सपनों को सूरज सिंह ने किया साकार

गोण्डा - अखंड भारत के प्रणेता, भारत रत्न, पूर्व गृह मंत्री भारत सरकार, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण पूर्व मंत्री स्वर्गीय पंडित सिंह की स्मृति में तथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेरणा से मुख्यालय स्थित सरदार पटेल सेवा संस्थान ट्रस्ट के प्रांगण मे मुख्य अतिथि पूर्व विधायक दिलीप वर्मा, सपा जिला अध्यक्ष आनंद स्वरूप पप्पू यादव, श्रीमती कमलेश निरंजन, मंत्री-पुत्र गण आयोजक सूरज सिंह एवं अभिषेक सिंह  के कर कमलों द्वारा सामूहिक रूप से संपन्न हुआ। उक्त कार्यक्रम के आयोजक एवं पूर्व प्रत्याशी गोंडा सदर 296 सूरज सिंह ने कार्यक्रम में आये हुये मेहमानों का तथा जनता जनार्दन का स्वागत व  अभिवादन करते हुए कहा कि मेरे पिता स्वर्गीय पंडित सिंह विगत 26 जनवरी 2021 को पटेल संस्थान में आये थे तथा वादा किया था कि सरदार पटेल की जयंती पर एक भव्य प्रतिमा स्थापित कर उसका अनावरण कराया जायेगा,आज उन्हीं की स्मृति में यह प्रतिमा स्थापित की गई है।
मुख्य अतिथि पूर्व विधायक दिलीप वर्मा ने कहा कि अखंड भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल का योगदान भुलाया नहीं जा सकता उन्होंने इस देश की अखंडता अक्षुण्ण रखने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।
 जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि एक पुत्र का धर्म है कि अपने पिता के सपनों को साकार करे, उन्होंने सूरज सिंह को धन्यवाद दिया और कहा कि जिस प्रकार से मंत्री पंडित सिंह जनता की सेवा-भाव में लगे रहते थे उसी प्रकार से सूरज सिंह कार्य कर रहे हैं, मंत्री जी की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता लेकिन उनके पद चिन्हों पर चलकर सूरज सिंह समाज में उनकी कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।
मुख्य ट्रस्टी कमलेश निरंजन ने सरदार पटेल को अपना आदर्श बताते हुए कहा कि पटेल ने सदैव लोगों को जोड़ने का काम किया उसी का परिणाम है कि हमारा भारत आज अखंड भारत कहलाया जाता है।
कार्यक्रम में मुख्यातिथि और जिलाध्यक्ष को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन राजेश दीक्षित ने किया। कार्यक्रम के
व्यवस्थापक देंवेन्द्र सिंह और विवेक सिंह रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form