*कोविड नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन का फेसबुक पेज एक्टिव, फॉलो करें पेज,सीटी स्कैन सहित तमाम जांचों की सुविधा उपलब्ध,लें लाभ।*

गोण्डा-कोविड नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों, व्यवस्थाओं तथा समस्त गतिविधियों को सोशल मीडिया पर त्वरित गति पर अपडेट किए जाने व फीडबैक के सम्बन्ध फेसबुक पेज बनाया गया है।
इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा *‘कोविड-19 प्रबन्धन गोंडा* के नाम से फेसबुक पेज बनवाया गया है जिस पर एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर से लेकर कोविड हास्पिटल की प्रत्येक गतिविधि, कोविड नियंत्रण को लेकर निगरानी समितियों की बैठक, ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई, फागिंग, सैनिटाइजेशन, सीएचसी, पीएचसी स्तर पर किए जा रहे कार्यों, वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले निरीक्षणों, बैठकों तथा कार्यवाहियों आदि की अद्यतन सूचना अपडेट कराई जा रही है।
जिलाधिकारी श्री शाही ने जनसामान्य से अपील की है कि वे लोग जिला प्रशासन के कोविड कन्ट्रोल के दृष्टिगत बनाए गए फेसबुक पेज ‘‘कोविड-19 प्रबन्धन गोंडा’’  को फाॅलो करें जिससे कि जिले में कोविड प्रिबन्धन में किए जा रहे प्रयासों तथा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी के साथ ही कोविड से बचाव के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण जानकाारियां प्रापत कर यथा आवश्यकता उसका उपयोग कर सकें।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में वर्तमान समय में महंगी जाचें जो बाहर से कराने पर सामान्यतः बहुत अधिक धन व्यय करना पड़ता है, वे जांचें जैसे उच्च क्वालिटी का सीटी स्कैन, हाई रिजुलेशन डिजिटिल एक्स-रे, सीआरपी टेस्ट, सीवीसी टेस्ट, एलएफटी व टीएफटी टेस्ट, ब्लड शुगर आदि की जांच के साथ ही कोविड की जांचे तीन प्रकार से आरटीपीसीआर, एन्टीजेन व ट्रूनाॅट द्वारा निःशुल्क की जाती हैं। उन्होंने बताया कि सीटी स्कैन मात्र पांच सौ रूपए में किया जाता है बाकी जांचें जिला अस्पताल में निःशुल्क की जा रही हैं। उन्होंने अपील की जिला अस्पताल में कोविड प्रबन्धन को लेकर उत्तरोत्तर बेहतर व्यवस्थाएं की जा रहीं हैं जिसका लाभ जनसामान्य को उठाना चाहिए।  

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form