बिट्टू सिंह समेत पाँच को किया गया प्रतिबंधित,पंचायत चुनाव के दृष्टिगत डीएम ने की कार्यवाई

गोण्डा-जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगर निकाय) मार्कण्डेय शाही ने कहा कि प्रत्येक मतदान कार्मिक कोविड-19 की गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि सभी मतदान कार्मिक मास्क और ग्लव्स पहने रखेंगे साथ ही हैण्ड सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए सभी मतदान कर्मी निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी को संक्रमण से बचते हुए चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराना है। उन्होंने कहा अपराधिक प्रवृति वाले उम्मीदवारों पर प्रशासन और पुलिस की निगाह है। किसी ने भी कोई हरकत की तो उसे बख्शा नहीं जायेगा।
जिला मजिस्ट्रेट मार्कण्डेय शाही और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि महिला मतदान कार्मिकों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए निर्भीक होकर चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पीठासीन अधिकारी यह सुनिश्चित कर लेंगे कि उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध करायी गयी है अथवा नहीं। साथ ही रवानगी से पहले यह भी देख लें कि उन्हांेने चुनाव से संबंधित सभी आवश्यक सामग्री प्राप्त कर ली है अथवा नहीं। 
    जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सभी पीठासीन अधिकारी रिटर्निंग आॅफिसर से लगातार सम्पर्क में रहेंगे। उन्होने कहा कि मतदान कार्मिकों की वजह से कहीं पर भी कोई भी समस्या न आने पाए। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदान कार्मिक किसी का कोई आतिथ्य स्वीकार नहीं करेगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दिन कार्मिकों को उनके गंतव्य तक जाने के लिए पेमेंट बेसिस पर रोडवेज की बसें विभिन्न रूटों पर उपलब्ध रहेगीं। इसके अलावा मतदान समाप्त होने पर मत पेटिका जमा होने के उपरांत महिला कर्मियों को बसों के माध्यम से सुरक्षित उनके गंतव्य पर पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टि से प्रशासन और पुलिस की पैनी निगाह है तथा किसी को भी मतदान केन्द्र की तरफ बुरी नजर नहीं रखने दी जायेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form