आयुक्त ने की सेतु व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के कार्यों की प्रगति समीक्षा,सेतु व सड़क निर्माण के कार्यों र्में तेजी लाएं अधिकारी।

गोण्डा-  आयुक्त, देवीपाटन मंडल एस वी एस रंगाराव ने आयुक्त सभागार में सेतु निर्माण व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की मंडलीय समीक्षा बैठक में निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी अपने-  अपने विभागों के कार्यो में तेजी लाकर गुणवत्तपूर्ण ढ़ंग से पूर्ण कर संबंधित विभागों को शीघ्रतिशीघ्र  हस्तांतरित करना सुनिश्चित करें। बैठक में आयुक्त ने सेतु निगम की 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण परियोजनाओं तथा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के नई सड़कों का निर्माण, चौड़ीकरण तथा सुदृढ़ीकरण की कार्यों की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की।
        बैठक में जनपद गोंडा में तरबगंज विधानसभा क्षेत्र के रानीपुर-करनीपुर  मार्ग पर टेढ़ी नदी पर सेतु, विधानसभा क्षेत्र कटरा में भूलभूलिया-  घटहनपुरवा  मार्ग पर टेढ़ी नदी पर दीर्घ सेतु तथा विकास खंड नवाबगंज में जैतपुर-  माझाराठ के जरही नाले पर दीर्घ सेतु, विधानसभा क्षेत्र तरबगंज में रामपुर- टैंगरहा-  सिंगाहा-  चंदा मार्ग पर मोहनपुर घाट पर सेतु के पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य, बेल फाउंडेशन कार्य व भूमि अध्याप्ति के निर्माण कार्य आदि की समीक्षा के दौरान कार्यों में तेजी लाने के आयुक्त ने निर्देश दिए। इसी प्रकार जनपद बहराइच में हुजूरपुर- कुंडासर मार्ग पर सरयू नदी के सिरौला घाट पर सेतु व विधानसभा क्षेत्र पयागपुर में विषेशरगंज व हजूरपुर ब्लाक के बीच चनदईपुर व ज्ञानपुर के मध्य टेढ़ी नदी पर सेतु पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य एवं वेल फाउंडेशन कार्य के प्रगति की समीक्षा की गई। आयुक्त ने जनपद बलरामपुर में उतरौला विधानसभा क्षेत्र में कुआनो नदी पर चोरघटा सेतु हेतु वन विभाग से अनापत्ति प्राप्त करने के संबंध में वस्तुस्थिति से तत्काल अवगत कराने के निर्देश दिए।
       आयुक्त ने 50 लाख से अधिक लागत के ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा नई सड़कों के निर्माण, चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य तथा त्वरित आर्थिक विकास के अंतर्गत होने वाले कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश दिए गए।
        इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त श्री विरेंद्र प्रसाद पांडे, उपनिदेशक सांख्यिकी श्री आर के मिश्रा, अधीक्षणअभियंता आर0 ई 0डी0 श्री आर के सचान, मुख्य परियोजना प्रबंधक, सेतु निगम श्री नवाब सिंह, मंडलीय प्राविधिक परीक्षक श्री अमित कुमार चौधरी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form