कोविड-19 टीकाकारण का तीसरा चरण शुर,60 वर्ष की उम्र से ऊपर के बुजुर्गों व गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगो दी जायेगी वैक्सीन ।

गोंडा-कोरोना महामारी के इस दौर में टीकाकरण की प्रक्रिया अब तीसरे फेज तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि आज से 60 वर्ष की उम्र से ऊपर के बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों जिला महिला एवं पुरुष अस्पताल में टीका निःशुल्क लगाया जाएगा । टीकाकरण के इस चरण में पहले दिन एक सत्र पर सौ यानि दोनों सत्रों को मिलाकर कुल दो सौ व्यक्तियों को टीका लगाये जाने की कार्ययोजना तैयार की गई है ।

यह जानकारी रविवार को एसीएमओ / जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ देवराज चौधरी ने दी । उन्होंने बताया कि टीकाकरण हेतु इच्छुक लाभार्थियों को अपने साथ कोई एक पहचान पत्र जैसे- वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक आदि अपने साथ लाना होगा ।

गंभीर बीमारी होने पर दिखाना होगा सर्टिफिकेट -
किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 से 60 साल के लोगों को मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा, जिससे साबित हो सके कि वे गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। साथ ही सरकार के स्तर पर ऐसी एक लिस्ट जारी होगी, जिनमें किन-किन गंभीर बीमारियों को प्राथमिकता दी जाएगी, का उल्लेख होगा ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form