श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान का समीक्षा बैठक सम्पन्न

करनैलगंज गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। नगर में चल रहे श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान का समीक्षात्मक बैठक बुधवार को नगर के ठठराही बाजार में स्थित बालाजी मंदिर में सम्पन्न हुआ। बैठक में नगर के सभी क्षेत्रों में जारी अभियान के बारे में बारी बारी से विस्तृत रूप से चर्चा की गई। समीक्षा बैठक विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री राजेश एंव जिला संघठन मंत्री जुगुल किशोर के मार्गदर्शन में आयोजित हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष जोगिंदर सिंह जानी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए स्वयंसेवकों से कहा कि निधि समर्पण हेतु अभियान टोली हर सनातनी के दरवाजे पर जाएगी एवं श्रद्धा रूपी समर्पण स्वीकार करेगी। संघ द्वारा हम सभी को नगर से जितनी समर्पण निधि एकत्रित करने की अपेक्षा की गई थी उससे कई गुना ज्यादा राशि इक्कठा हो गई है। अभी भी समय है हमारी टोलियां जिन जिन मोहोल्लों में नहीं पहुँच पाई हैं। अब वहाँ भी हर दरवाजे तक जायेंगी। साथ ही उन्होंने नगरवासियों से बढ़-चढ़कर निधि समर्पण अभियान में भाग लेने का निवेदन किया।
बैठक में उपस्थित भैरवनाथ मंदिर के महंत रमाशंकर गिरी ने युवा स्वयंसेवको का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जिनके नाम लेने मात्र से जीवन धन्य हो जाता है। लगभग 500 वर्षों के एक लंबे समय के संघर्ष और हजारों बलिदान के उपरांत हम सब को प्रभु श्रीराम की सेवा का परम् सौभाग्य प्राप्त हुआ है इसे गँवाना नहीं चाहिए इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। 
बैठक में जूली सोनी,नीता शुक्ला,दया शंकर राजू रस्तोगी,संतोष कुमार यज्ञसेनी,कन्हैयालाल वर्मा,अनिल गुप्ता,अरविंद गुप्ता,अमर सिंह,अर्चित पाण्डेय,आशीष सोनी,ओम प्रकाश तिवारी,शिव नारायन शिवा भट्ट,गणेश गुप्ता,मुन्ना भाई,प्रेमचंद सोनी,अभिषेक गिरी,नीरज जायसवाल सहित तमाम रामभक्त उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form