आयुक्त की अध्यक्षता में संभागीय परिवहन प्राधिकरण की हुई बैठक,मार्च तक गोंडा जनपद की सभी तहसीलें सीएनजी फिलिंग स्टेशन से होंगी आच्छादित।

गोण्डा- आयुक्त/ अध्यक्ष संभागीय परिवहन प्राधिकरण देवीपाटन मंडल  श्री एसवीएस रंगाराव की अध्यक्षता में  संभागीय परिवहन प्रधिकरण की बैठक आयुक्त कार्यालय में सम्पन्न हुई। जिसमें आयुक्त ने उ०प्र० मोटर नियमावली 1998 के नियम 1957 के अनुसार प्राधिकरण में प्रतिनिधानित शक्तियों के अंतर्गत किए गए कार्यों का अवलोकनोपरांत अनुमोदन पर विचार किया गया। इसके साथ ही टोरेंट गैस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ग्रीन गैस सीएनजी का जनपद गोंडा में एक फिलिंग स्टेशन खुलने के पश्चात यात्री वाहनों के परमिट जारी करने व उनके प्रतिस्थापन पर विचार विमर्श किया गया।
      बैठक में मोटर गाड़ी अधिनियम 1988 की धारा-72 के अंतर्गत मंजली गाड़ी के स्थाई परमिट स्वीकृत करने के संबंध में वाहन स्वामी द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्र एवं स स्टैज कैरिज परमिटों के हस्तांतरण पर भी विचार विमर्श किया गया
      बैठक में टोरेंट गैस प्राइवेट लिमिटेड गैस की तरफ से अवगत कराया गया कि गोंडा जनपद में इस वित्तीय वर्ष में 06 सीएनजी फिलिंग सेंटर स्थापित किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी मार्च 2021 तक जनपद गोंडा की सभी चारों तहसील सीएनजी फिलिंग सेंटर से आच्छादित हो जाएंगी। वर्तमान में जनपद में एक सीएनजी फिलिंग सेंटर चालू है तथा 02 फिलिंग सेंटर शीघ्र चालू होने की स्थिति में है।
      बैठक में अनुमन्य सीमा 3 माह से अधिक विलंब से स्टैज कैरिज परमिटों के नवीनीकरण हेतु प्रस्तुत किए गए आवेदन पत्रों, स्थाई स्टैज  कैरिज परमिटों पर अनुमन्य  समय के पश्चात विलंब से दूसरी बस प्रतिस्थापन हेतु प्रस्तुत प्रावधानों तथा अराष्ट्रीयकृत मार्ग में नये मार्गो को जोड़ने के प्रार्थना पत्रों पर भी विचार विमर्श किया गया।
   बैठक में अराष्ट्रीयकृत मार्ग बहराइच - महसी - रमपुरवा - खैरीघाट मूल मार्ग में रमपुरवा चौकी से चहलारी घाट तक 10 किमी का विस्तार किया गया । गोण्डा जनपद के शहरी क्षेत्रों में टैम्पो टैक्सी एवं ऑटो रिक्शा के सीएनजी वाहनों को ही नया परनिट जारी करने तथा 6 माह के अंदर पेट्रोल / डीजल चलित वाहनों को सीएनजी वाहनों से प्रतिस्थापन  करने का निर्णय लिया गया ।
   बैठक में जिलाधिकारी गोंडा डॉ० नितिन बंसल ने विचार-विमर्श के दौरान अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
    इस अवसर पर उप परिवहन आयुक्त श्री अनिल कुमार मिश्र, संभागीय परिवहन अधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार व  आर टी ओ प्रवर्तन श्री अजय यादव, आर एम श्री प्रभाकर मिश्रा,परिवहन विभाग के श्री अतुल कुमार मौर्य सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form