कोरोना से बचाव हेतु छात्राएं आयी आगे, 600 मास्क बनाकर जरूरतमन्दों को बांटा

कर्नलगंज (गोंडा)/ Colonelganj (Gonda)


बैकुंठ नाथ महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाईयो द्वारा डॉ संतोष मिश्र व डॉक्टर संजय शुक्ल के निर्देशन में स्वेच्छा से लॉक डाउन के चलते कोविड-19 महामारी से बचाव व सुरक्षा हेतु सेविका बबली मुस्कान मैना शिवानी खुशबू ने जरूरतमंदों को वह जो मास्क नहीं खरीद सकते हैं। उनके लिए मास्क सिले खुशबू और मैना निरंतर 700 मास्क सिलकर  अपने घर के आस-पास आने जाने वाले जैसे फल सब्जी वाले व जरूरतमंदों को वितरित करती हैं। 

कोरोना से बचाव हेतु छात्राएं आयी आगे, 600 मास्क बनाकर जरूरतमन्दों को बांटा Maa Varahi News Gonda, Gonda


अब तक दोनों  स्वयं सेवकाएँ  600 मार्क्स बनाकर जरूरतमंदों को वितरित कर चुकी हैं। शासन के आदेश अनुसार हर प्रकार से देश सेवा को तैयार हैं। शिवानी मिश्रा हर रोज अपने घर के पास जरूरतमंद परिवारों को खाना वितरित करती हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना का लक्ष्य हम नहीं आप हैं। जिसको अपनाते हुए सभी से अपील करती हैं कि संकट की इस घड़ी में घबराए नहीं बल्कि सावधानी बरतें सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें हाथों को सैनिटाइज करते रहे बिना काम के घरों से बाहर ना निकले। जो लोग सरकारी आदेश के बाद भी बिना कारण घरों से निकलकर घूम रहे हैं उन्हें जागरूक करती हैं। घर में बुजुर्गों और बच्चों का ध्यान रखने को कहते हैं। 

कोरोना से बचाव हेतु छात्राएं आयी आगे, 600 मास्क बनाकर जरूरतमन्दों को बांटा Maa Varahi News Gonda, Gonda News


डॉक्टर मीडिया पुलिस बल का सम्मान करने की अपील की समाज के लोगों को सुरक्षा व महामारी से बचाव हेतु अपने घरवालों की चिंता ना कर हम सबकी सुरक्षा व हित में लगे हैं। बेजुबान प्राणियों को हर रोज दाना खाना देकर महामारी की विषम परिस्थितियों में ख्याल रखती हैं। 

कोरोना से बचाव हेतु छात्राएं आयी आगे, 600 मास्क बनाकर जरूरतमन्दों को बांटा Maa Varahi News Gonda, Gonda


राष्ट्रीय सेवा योजना पर इस संकट की घड़ी में देश व समाज की सुरक्षा के लिए कोरोना को हराने को तन मन धन से प्रेरित हैं। उनके इस कार्य की उन्नत में डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के समन्यक डॉ. समीर सिन्हा व नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र सिंह कार्यक्रमधिकारी क्रमशः डॉ.संतोष मिश्र व डॉ. संजय शुक्ल ने अपनी इकाई को इस महामारी के समय कार्य करने को प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने स्लोगन लिखकर कहा कि हारेगा कोरोना मुस्कुराएगा भारत।

कोरोना से बचाव हेतु छात्राएं आयी आगे, 600 मास्क बनाकर जरूरतमन्दों को बांटा Maa Varahi News Gonda, Gonda News

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form