विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर समस्या का निवारण कराने एवं एमडीएम का संचालन सुचारू रूप से कराने की मांग


                                                                                                                                                    कर्नलगंज, गोण्डा। केंद्र सरकार द्वारा संचालित मध्याह्न भोजन योजना सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है जिसके जरिए स्कूल में पढ़ रहे छोटी आयु के बच्चों को पोषक भोजन खाने के लिए उपलब्ध कराने का प्रावधान है। यह योजना कई वर्षों से देश में चल रही है और इसे हर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चलाया जा रहा है जिसके मद में सरकार भारी भरकम धनराशि भी खर्च कर रही है। वहीं दूसरी ओर ग्राम सभा के जिम्मेदार लोग सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को पलीता लगा रहे हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण शिक्षा क्षेत्र कर्नलगंज में सामने आया है। जहां क्षेत्र के ग्राम पंचायत नकहरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय तीरथराम पुरवा में प्रधान प्रतिनिधि के असहयोग से एमडीएम व्यवस्था बाधित होने के संबंध में विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर समस्या का निवारण कराने एवं एमडीएम का संचालन सुचारू रूप से कराने की मांग की है। 
खंड शिक्षा अधिकारी को लिखे गए पत्र में विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक संदीप गुप्ता ने अवगत कराया है कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय तीरथराम पुरवा विकासखंड कर्नलगंज गोंडा में दिनांक 14 फरवरी 2022 से आज तक एमडीएम का संचालन प्रधान प्रतिनिधि के असहयोग के कारण बाधित है और विद्यालय में एमडीएम योजना का सुचारू रूप से संचालन नहीं हो पा रहा है। उन्होंने उक्त समस्या का निवारण शीघ्र कराने की मांग की है, जिससे विद्यालय में एमडीएम का संचालन सुचारू रूप से हो सके। बताते चलें कि इस तरह ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते सरकार की महत्वपूर्ण योजना धरातल पर साकार नहीं हो पा रही है,जो जिम्मेदार लोगों की निरंकुश कार्यप्रणाली को उजागर कर रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form