डीएम ने सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ाने के दिये कड़ें निर्दश

गोण्डा - जिले की कमान संभालने के बाद नवागत जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत नामित विभिन्न नोडल अधिकारियों के साथ जिला पंचायत सभागार में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की तथा सभी अधिकारियों को साफ शब्दों में चेतावनी दी कि निर्वाचन कार्य पूरी निष्पक्षता,शुचिता के साथ सम्पन्न कराना उनकी प्राथमिकता है तथा यदि कोई भी अधिकारी किसी पार्टी द्वारा प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने की शिकायत या बात आएगी तो निश्चित ही उसके विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। 
जिलाधिकारी ने बैठक में मेडिकल विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दी कि यदि किसी भी डॉक्टर द्वारा मतदान कार्मिकों का फर्जी मेडिकल बनाया गया तो वे निलंबन के लिए तैयार रहें। उन्होंने नोडल अधिकारीवार की गई तैयारियों के बारे में अधिकारियों से पूछा। मतदता जागरूकता को लेकर उन्होंने प्रभारी अधिकरीी स्वीप को निर्देश दिए कि मतदाता जागरूकता को लेकर विशेष अभियान हेतु विधानसभावार नोडल अधिकारी नामित कर उनकी जिम्मेदारी तय करने व प्लान के तहत अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंनेे निर्देश दिए कि स्टीकर व पम्पलेट के माध्यम से एआरटीओ, सभी अधिशासी अधिकारी, बीडीओ तथा जिला पूर्ति अधिकारी गैस सिलेन्डरों पर मतदाता जागरूकता के स्टीकर लगवाएं जिससे अधिक से लोग जागरूक हों और मतदान प्रतिशत बढ़े। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि अस्पतालों में दवाओं के पर्चों पर मतदाता जागरूकता व मतदान करने की अपील की मुहर लगवाई जाय जिससे अस्पताल में आने वाले मरीज व तीमारदार जागरूक हों। 
बैठक में उन्होंने कार्मिक व्यवस्था, प्रशिक्षण, निर्वाचन व्यय, लेखा, ईवीएम, यातायात व्यवस्था, देर संचार व्यवस्था, मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट, निर्वाचन कन्ट्रोल, मीडिया मॉनिटरिंग, डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन प्लान, वीडियोग्राफी, मतदान केन्द्रों पर मूलभूत व्यवस्था, प्रोटोकॉल, कोविड प्रबंधन, पोस्टल बैलेट, सी-विजिल, वेबकास्टिंग, बायो मेडिकल बेस्टेज आदि की समीक्षा की। 
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी कि अब कार्य को अंजाम देने का समय है, मीटिंग करने का नहीं। जो भी अधिकारी अभी तक सक्रिय नहीं हुए थे वे स्वयं सचेत हो जाएं और अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद मिलें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। 
बैठक में प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ शशांक त्रिपाठी, सीआरओ जयनाथ यादव, अपर जिला अधिकारी सुरेश कुमार सोनी, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, सीएमओ डा0 आरएस केसरी सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form