चुनाव में सघन चेकिंग हेतु कड़ी चेतावनी,अन्यथा कार्यवाही-डीएम

गोण्डा - शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी उज्ज्वल कुमार ने विकास भवन सभागार में एफएसटी व एसएसटी टीमों के साथ बैठक कर सख्त चेतावनी दी कि तत्काल फील्ड में जाएं तथा प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही करें अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। 
       बैठक में डीएम ने एफएसटी व एसएसटी टीमों द्वारा अब तक संतोषजनक कार्य न किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि आयोग के सख्त निर्देश हैं कि बिना किसी पक्षपात के टीमें 24 घंटे सघन चेकिंग का कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन की कारगुजारी उनके सामने प्रस्तुत की जाय।
उन्होंने कहा कि अब एफएसटी टीमों के साथ महिला पुलिस कांस्टेबल भी तैनात की जा रही है तथा निर्वाचन ड्यूटी से विचलन किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रभारी अधिकारी एफएसटी व एसएसटी को निर्देशित किया कि वे सभी टीमों के आने व जाने की रिपोर्ट व टीम द्वारा की गई कार्यवाही की दैनिक रिपोर्ट उन्हें दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाय। उन्होंने कहा कि तीन शिफ्टों में विधानसभा वार एफएसटी व एसएसटी टीमें लगाई गई हैं। सभी टीमें अपनी शिफ्ट के समय में अपने क्षेत्र में भ्रमणशील व उपस्थित मिलें अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही करने में कोई गुरेज नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष, निर्भीक व शुचितापूर्ण निर्वाचन उनकी प्राथमिकता है इसलिए इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। बैठक में सीडीओ शशांक त्रिपाठी, सीआरओ जयनाथ यादव, सीटीओ शीमल चंद्र वर्मा, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, एएसपी शिवराज सहित सभी एफएसटी व एसएसटी टीमें उपस्थित रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form