आई लव ❤️ डेमोक्रेसी थीम का शानदार आगाज, डीएम ने एलबीएस कॉलेज में किया शुभारम्भ

गोण्डा - सोमवार को मतदाता जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन की अभिनव पहल का आगाज हो गया। प्रेम के प्रतीक वैलेंटाइन डे के अवसर पर जनपद में आई लव डेमोक्रेसी की थीम की धूम रही तथा जनपद के सभी प्राइमरी स्कूलों, इंटर कॉलेज, डिग्री कॉलेजों में छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों तथा सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के तहत आगामी 27 फरवरी को रिकार्ड मतदान की अपील की गई। इस अवसर पर जिले की 1214 ग्राम पंचायतों में प्राइमरी स्कूलों में स्कूल प्रबंधन समिति एसएमसी की बैठकें आयोजित कराई गईं।
       मुख्य कार्यक्रम नगर के लाल बहादुर पीजी कालेज में आयोजित हुआ जहां पर जिलाधिकारी श्री उज्जवल कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्ज्वलित कर आई लव डेमोक्रेसी थीम का शुभारम्भ किया। एलबीएस में पहुंचे डीएम को सबसे पहले एनसीसी कैडेट्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने महाविद्यालय में संरक्षित संविधान की हस्तलिखित प्रति पर पुष्प वर्षा कर सीडीओ संग सेल्फी लेकर सर्वाधिक मतदान कराने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम का औपचारिक शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। स्वागत भाषण के उपरांत छात्र-छात्राओं द्वारा नाट्य रूपान्तर ‘‘जागो जागे-जागते जागते रहो’’ के माध्यम से मतदान के महत्व को समझाया गया तथा 27 फरवरी को हर एक मतदाता से वोट डालने की अपील की गई। छात्राओं द्वारा ‘‘आओ मिलकर अलख जगाये, सब मिलकर मतदान कराएं’’ के संकल्प के साथ जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के दौरान ही छात्र-छात्राओं द्वारा स्वर सामग्री लता मंगेशकर द्वारा गाए गए देशभक्ति के गीत ऐ मेरे वतन के लोगों पर शानादर नाट्य प्रस्तुति कर पुलवामा टेरर अटैक में शहीद अमर जवानों को नमन किया गया। छात्रा सौम्या मिश्रा द्वारा मतदान के महत्व के बारे में भाषण प्रस्तुत किया गया।
     इस अवसर पर बतोर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी श्री उज्जवल कुमार ने छात्र-छात्राओं का आहवान करते हुए कहा कि वे स्वयं, अपने अभिभावकों तथा अपने पास पड़ोस के लोगों को आगामी 27 फरवरी को अपने-अपने मतदान केन्द्र पर सब काम छोड़कर मतदान के लिए प्रेरित करने का काम करेंगे। उन्होंने छात्र-छात्राओं से यह भी अपील की कि वे जिस भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़े हों ओर सोशल पर उनके जो भी मित्र हों उन सबको 27 फरवरी को मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आप लोग की अपीलें छा जानी चाहिए।
     इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में हम सबको को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना है। उन्होंने कहा कि आलोचना करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं जो वोट के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार सारे मिथक को तोड़ते हुए जिले में रिकार्ड मतदान कराना है।
प्राचार्य एलबीएस पीजी कालेज डा0 रवीन्द्र कुमार पाण्डेय ने छात्र-छात्राओं से अपील की कि वे स्वयं तो वोट डालने जाएगें ही साथ ही अपने परिवार के हर व्यक्ति जो मतदाता है को वोड डालने के लिए जरूर ले जाएगें। प्रभारी अधिकारी स्वीप जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने डीएम व सीडीओ के साथ सेल्फी भी ली।
     कार्यक्रम में प्राचार्य एलबीएस पीजी कालेज डा0 रवीन्द्र कुमार पाण्डेय, प्रोफेसर अतुल सिंह, मुख्य नियंता डा0 जितेन्द्र प्रताप सिंह,, शोध केन्द्र प्रभारी शैलेन्द्र नाथ मिश्र, डाक्टर बीपी सिंह, डा0 रंजन शर्मा, डा0 दीनानाथ त्रिपाठी, रेखा शर्मा, शरद पाठक सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form