सदन में भी पहलवानी अंदाज में पेश आते हैं आपके सांसद बृज भूषण: रक्षामंत्री

परसपुर/गोण्डा- भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार सिंह के समर्थन में तुलसी स्मारक महाविद्यालय परसपुर  में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं में जमकर जोश भरा तथा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील । अपने संबोधन के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा यूपी के अतिरिक्त 4 और राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं । बीजेपी चारों राज्यों में अपना परचम लहरा रही है। यूपी के 2 चरणों की चुनाव  बीजेपी कमोबेश 2017 के बराबर सीटें प्राप्त हो रही हैं। मैंने देश में मोदी और यूपी में योगी को कार्य करते देखा है हिंदुस्तान के राजनीतिक पार्टी में बीजेपी के द्वारा सबसे अच्छी सरकार चलाई जा रही है। बीजेपी ने जो कहा अक्षरशः पूरा किया। राजानाथ सिंह ने कहा कि कोई व्यक्ति झूठ बोल सकता है किंतु बीजेपी नहीं । बीजेपी के द्वारा कही गयी बात को कोई माई का लाल काट नहीं सकता । 1984 में कहा था कि जब हम आएंगे तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करेंगे आज वह सपना साकार होते दिख रहा है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि देश की मध्यम व गरीब वर्ग की महिलाएं चूल्हे के धुंए में खाना बनाती थी स्वास्थ्य व जीवन के लिए घातक था । हमारी सरकार बनने के बाद हर घर एलपीजी उपलब्ध कराया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर होली और दिवाली सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। मौजूदा भीड़ को देखते हुए उन्होंने कहा कि "मैं आपसे अलग नहीं हूं मैं भी किसान का बेटा हूं।" मोदी सरकार ने किसानों को पहली बार ₹6000 प्रतिवर्ष दिया तथा यह वादा किया कि यदि सरकार दोबारा आएगी तो इस धनराशि को बढ़ाकर दोगुना कर दिया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि उनके द्वारा यह लाचारी व्यक्त की गई थी कि मैं दिल्ली से 100 पैसे भेजता हूं तो पचासी पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है  मात्र 15 पैसे ही लोगों तक पहुंचता है। मोदी सरकार ने उस प्रणाली को बदल दिया तथा अब दिल्ली से 100 पैसे भेजे जाते हैं तो 100 के 100 ही प्राप्त होते हैं।

भारत का मस्तक झुकने नहीं दूंगा

आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा की ऐसी योजना भारत के इतर पूरे विश्व में कहीं नहीं लागू है। साथी हर घर जल योजना के तहत सभी घरों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की योजना चल रही है। भारत आपने ताकत का एहसास दिलाते हुए उन्होंने कहा कि जहां यूपी में गोली बना करती थी हमने डिफेंस कॉरिडोर बनाकर गोले बनाने शुरू कर दिए हैं हमारे देश में ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण होगा । एक दौर यह था कि भारत जब बोलता था तो कोई उसकी बात नहीं सुनता था किंतु आज का भारत जब बोलता है तो दुनिया का हर देश कान खोल कर सुनता है ।जब पुलवामा हमले में हमारे जवान शहीद हुए,हमारी बहादुर सेना ने पाकिस्तान की धरती पर एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवादी ठिकानों का सफाया कर दिया । आगे उन्होंने कहा कि यदि भारत की ओर कोई आंख उठा कर देखेगा तो आज का भारत इतना शक्तिशाली हो गया है कि हम शत्रु को सीमा के इस पार भी मार सकते हैं और उस पार भी मार सकते हैं। 

सदन में भी पहलवानी अंदाज में नजर आते हैं सांसद बृज भूषण 

संबोधन के अंत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह के तारीफों का अम्बार लगाते हुये सर-आंखों पर बिठाने वाली बात कह कर मौजूद लोगों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा आपने ऐसा पहलवान सांसद सदन में चुनकर भेजा है जो आपके क्षेत्र की समस्याओं के लिए पहलवानी अंदाज में भिड़ जाता है । स्थिति तो यह आ जाती है कि हम लोगों को रोकना पड़ता है कि भैया यह सदन है, लेकिन फिर भी यह आप द्वारा भेजा हुआ पहलवान क्षेत्र के कार्यों के लिए  पहलवानी अंदाज में ही बार-बार पेश आता है। इस दौरान मौजूद जनसमूह से उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार सिंह के पक्ष में मतदान कर उन्हें विजयी बनाने का भरोसा हासिल किया। कार्यक्रम में सांसद बृजभूषण शरण सिंह,अजय कुमार सिंह,सूर्य नरायन तिवारी तथा अमर किशोर कश्यप सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form