गन्दगी व कूड़ा देख भड़के डीएम ईओ को लगायी कड़ी फटकार

गोण्डा - शुक्रवार को डीएम डाॅ0 उज्ज्वल कुमार ने नगर क्षेत्र का औचक भ्रमण कर नगर में साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया जिसमें डीएम को नगर के विभिन्न क्षेत्रों मे जगह जगह गन्दगी व कूड़ा आदि मिला। गन्दगी देख जिससे बेहद डीएम नाराज हो गए और मौके पर ही मौजूद अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संजय मिश्रा को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यवाही की चेतावनी दी।
   डीएम द्वारा नगर क्षेत्र में अवस्थित पोलिंग बूथों के निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि नगर की साफ-सफाई अत्यन्त खराब है। सड़क के किनारे जगह-जगह कूड़ा पड़ा हुआ है। भ्रमण के दौरान गांधी पार्क, टाउन हाल, राधाकुण्ड, राजकीय लाइब्रेरी, रामलीला मैदान, मण्डी स्थल के सामने व विभिन्न चैराहों की सफाई व्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब स्थिति में देखी गई। गांधी पार्क देखने से प्रथम दृष्ट्या यह परिलक्षित होता है कि यहां पर कई दिनों से झाड़ू नहीं लगाया गया है। जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को आगाह किया है कि अपनी कार्यशैली में सुधार लाते हुए नगर क्षेत्र की साफ-सफाई का प्रतिदिन सघन पर्यवेक्षण करें तथा यह सुनिश्चित करें कि सार्वजनिक स्थानों, बाजार तथा मुख्य मार्ग, गलियों की प्रतिदिन अच्छी तरह सफाई हो। साथ ही साथ कूड़े का उठान व निस्तारण नियमित रूप से किया जाए।
जिलाधिकारी ने स्पश्ट कहा है कि उनके द्वारा आकस्मिक रूप से नगर क्षेत्र का पुनः भ्रमण किया जाएगा तथा निर्देशों का सम्यक् अनुपालन न पाए जाने की स्थिति में उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनिक कार्यवाही हेतु उच्चाधिकारियों को संस्तुति प्रेषित की जायेगी। इसके अलावा जिलाधिकारी नगर मजिस्ट्रेट/प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय को निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन सुबह एवं शाम को नगर क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था की स्थिति देखें तथा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं और उन्हें रिपोर्ट दें। जिलाधिकारी ने जनपद की अन्य नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को भी इस संबन्ध में निर्देश जारी किए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form