डीएम ने नगर क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

गोण्डा - शुक्रवार को डीएम डाॅ0 उज्ज्वल कुमार ने मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत नगर क्षेत्र अन्तर्गत कस्तूरबा बालिका विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी तथा गांधी विद्यालय इंटर कालेज रेलवे कालोनी बड़गांव में छात्र-छात्राओं को आगामी 27 फरवरी को विधानसभा निर्वाचन के लिए होने वाले मतदान के अवसर पर स्वयं प्रतिभाग करने की अपील की। वहां पर जिलाधिकारी छात्र-छात्रओं से मुखातिब हुए तथा उनसे वचन लिया कि ऐसे छात्र जो कि मतदाता हैं वे स्वयं तो मतदान करेगें ही इसके साथ ही अपने मित्रों, परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे तथा 27 फरवरी को मदतान के लिए जरूर भेजेंगे।
जिलाधिकारी ने छात्राओं से मतदान की तारीख तथा किसके लिए चुनाव हो रहा है और वे किस लिए वोट देंगें आदि के बारे में पूछा। इसके अलावा जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से ईवीएम व वीवीपैट के बारे में बच्चों से जानने की कोशिश की। इंटर कालेज प्रबंधक द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि कालेज में लगातार स्वीप गतिविधियां जैसे प्रभारी फेरी, रंगोली प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिताएं, वाद-विवाद प्रतियोगिताएं, स्लोगन प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन किया जा रहा है तथा मतदान प्रतिशत बढ़े इसके लिए अभिभावकों के साथ भी विद्यालय में बैठक की गई है तथा उनसे अपील की गई है कि 27 फरवरी को मतदान करने स्वयं तो जाएं ही इसके साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी वोट डालने के लिए मतदान केन्द्र पर जरूर भेंजें। जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को उनके वोट के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान सबसे बड़ा अधिकार होता है और इससे हम अपने देश, प्रदेश और जिले की दशा और दिशा तय करते हैं। इसलिए यदि मतदाता हैं तो मतदान करने जरूर जाएं।
           विद्यालयों में छात्र-छात्राओं से वार्ता करने के बाद जिलाधिकारी ने वहां पर बनाए गए मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। श्री कस्तूरबा बालिका विद्यालय में मतदेय कक्ष में विद्युत कनेक्शन नहीं मिला जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि नगर क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों का वे स्वयं निरीक्षण कर लें तथा यह सुनिश्चित कराएं कि जिन मतदान केन्द्रों पर मतदेय कक्षों में विद्युत आपूर्ति न हो, समय से हर हाल में सुनिश्चित करा लें।
इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, ईओ नगर पालिका संजय मिश्रा, ओएसडी शिवराज शुक्ला व अन्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form