कर्नलगंज_गोण्डा : साधन सहकारी समिति धनावा में मनमाने मूल्य पर बेची जा रही यूरिया,जिम्मेदार मौन

संवाददाता - लखन लाल मिश्र
चिड़िया बैठी शाख पर !
सरकारी ऑर्डर ताख पर !!
जी हां सही सुना ये कहावत ही नही इस कहावत को चरितार्थ करने वाले अधिकारी भी हैं इस जमाने में ।
बताते चलें कि गोंडा जनपद के तेजतर्रार जिलाधिकारी श्रीमान मार्कण्डेय शाही जी जहां एक तरफ किसानों को खाद व यूरिया बराबर उपलब्ध कराने में प्रयासरत हैं,वहीं दूसरी तरफ कर्नलगंज ब्लॉक अन्तर्गत साधन सहकारी समिति धनावा के सचिव चंद्रप्रकाश मिश्र जी अपने नाम के अनुरूप भ्रष्टाचार का प्रकाश फैलाते हुए किसानों को मनमाने मूल्य पर यूरिया बेच रहे हैं ।
वहां पर उपस्थित किसानों ने बताया किस प्रकार मनमानी रेट 285 रुपए प्रति बोरी यूरिया बेची जा रही है और किसानों को ठगा जा रहा है । जब यही बात साधन सहकारी समिति के सचिव से पूंछी गई तो सचिव ने अपना बचाव करते हुए यूरिया का मूल्य 270 रुपए प्रति बोरी बताया ।
ऐसा सुनते ही जनता भड़क उठी और अपना,अपना मूल्य 15 रुपए प्रति बोरी के हिसाब से वापस मांगने लगी । तो जब दोबारा पूछा गया कि श्रीमान अब आपका क्या कहना है,तो सचिव ने बताया कि हमको न गोदाम की तरफ से पैसा किराया मिलता है, न ही हमको तनख्वाह मिलती है,तो हम किसानों से नही लेंगे तो किससे लेंगे । अब जब सचिव जी ने स्वयं कह दिया है तो संदेह की क्या बात । अब देखना यह है कि शासन प्रशासन द्वारा इस पर क्या कार्यवाही की जा रही है । क्या ये मनमानी निरन्तर चलती रहेगी या इसके पहियों पर ब्रेक लगेगी ।।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form