निराश्रितों की मदद के लिए सरकार कटिबद्ध: प्रतीक भूषण

गोण्डा - जिला प्रोबेशन अधिकारी, संतोष कुमार सोनी ने बताया है कि महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित पति की मृत्युपरान्त निराश्रित महिला पेंशन योजनान्तर्गत मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद रू. 500 से 1000 प्रतिमाह किये जाने के उपलक्ष्य में जनपद की लाभार्थियों को एनआईसी में प्रमाण पत्र वितरित किया गया। 
       उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान लखनऊ में शुभारंभ के पश्चात मुख्य अतिथि के रूप में सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह व जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने 05 लाभार्थियों श्रीमती पूनम चैधरी, दुर्गावती, गीता देवी, राजवती व गीता को रू. 500 से 1000 प्रतिमाह पेंशन धनराशि किये जाने का प्रमाण पत्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार निराश्रितों की मदद के लिए कटिबद्ध है। पेंशन लाभार्थियों को पूर्व से मिल रहा रू. 500 आज की मंहगाई के दृष्टिगत कम था, जिसको लेकर सरकार ने फैसला लेते हुए उनकी धनराशि प्रतिमाह 1000 रूपये तय की है। जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की चतुर्थ किश्त माह जनवरी से मार्च, 2022 रू. 1000 की दर से भुगतान किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 58692 लाभार्थियों को पेंशन का लाभ प्रदान किया जा रहा है। इस दौरान समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, कार्यक्रम सहायक दीपक दूबे, आंकड़ा विश्लेषक शिवगोविन्द वर्मा आदि उपस्थित रहे।

कोविड वैक्‍सीनेशन की अपील

 वर्तमान में कोविड की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने सभी निराश्रित पेंशन लाभार्थियों से अपील किया है कि वे जल्द से जल्द निकटतम सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड वैक्सीन लगवा लें। जिन लाभार्थी का द्वितीय डोज बाकी है, वे भी अपना डोज पूर्ण करवा लें। उन्होंने लाभार्थियों से अपील किया है वे अपने साथ ही साथ अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form