बजाज चीनी मिल ने शुरू किया भुगतान, किसानों को दिया 70 करोड़ से अधिक भुगतान

गोण्डा - डीएम मार्कण्डेय शाही की सख्ती का फायदा जिले के गन्ना किसानों को तेजी से मिल रहा है। शुक्रवार को बजाज चीनी मिल कुन्दरखी द्वारा गन्ना मूल्य का एकमुश्त 46.74 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया।
जिलाधिकारी श्री शाही ने बताया कि हाल ही में विधानसभा मंे पारित गन्ना मूल्य भुगतान एक्ट के तहत चीनी मिल पर शिकंजा कसा गया जिसके फलस्वरूप बजाज चीनी मिल कुन्दरखी द्वारा विगत 20 दिन में 70 करोड़ से अधिक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को किए गए गन्ना मूल्य भुगतान में 45.74 करोड़ रूपए प्रदेश सरकार द्वारा 01 करोड़ रूपए चीनी मिल द्वारा दिया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को किए गए गन्ना मूल्य भुगतान में विगत वर्ष 24 जनवरी 2021 तक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है। 01 जनवरी 2022 को भुगतान हेतु आदेश के बाद बजाज चीनी मिल अब तक 70 करोड़ रूपए से अधिक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है जिसमें 46.74 करोड़ शुक्रवार को तथा इसके पहले 26 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया है।
इस सम्बन्ध में जिला गन्ना अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि प्रदेश के गन्ना आयुक्त श्री संजय भूस रेड्डी द्वारा बजाज चीनी मिल द्वारा किसानों को गन्ना मूल्य भुगतान की प्रतिदिन व्यक्तिगत स्तर पर समीक्षा की जा रही है तथा उनके द्वारा निर्देशित किया गया है कि किसी भी स्तर पर गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान मे लापरवाही न की जाय। जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही द्वारा प्रतिदिन गन्ना मूल्य भुगतान की रिपोर्ट जिला गन्ना अधिकारी के माध्यम से मंगवाई जा रही है तथा निर्देशित किया है कि पूर्व में लिए गए निर्णय के अनुसार मिल से किसानों का गन्ना मूल्य हर हाल भुगतान कराना सुनिश्चित करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form