बाघ संरक्षण माह पर धौरहरा विद्यालय में संगोष्ठी का आयोजन

करनैलगंज/ गोण्डा - गोण्डा रेंज वन प्रभाग गोण्डा के मार्गदर्शन में प्राथमिक विद्यालय धौरहरा में बुधवार को एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों को संबोधित करते हुए वन दारोगा अशोक कुमार पाण्डेय ने कहा कि सरकार बाघों को संरक्षित करने के लिए बाघ संरक्षण माह 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक मना रही है।
हमें इनके संरक्षण की आवश्यकता है।अशोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि गन्ने की कटाई के कारण बाघों के छिपे होने के अंदेशे पाए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि यदि कहीं भी ग्रामीण क्षेत्र में बाघों के छिपे होने या पाए जाने की सूचना पाई जाती है तो तुरंत ही वन विभाग गोण्डा को सूचित करें जिससे उक्त जानवर को पकड़कर उनके प्रवास जंगल में उन्हें पहुंचाया जा सके और अप्रिय घटना से बचा जा सके।
प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह ने कहा सरकार बाघों के संरक्षण को लेकर प्रतिबद्ध है।इसके लिए सरकार ने राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण भी बनाया है।
प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह ने सभी आगंतुकों को पर्यावरण संरक्षण के फायदे भी बताए। 
इस दौरान कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिसमें हर्षित,अफसरी,मोहम्मद उम्मेद, कामिनी शर्मा,राजन शर्मा,शबनम,प्रिया मिश्रा,गुरुबचन विजेता रहे।इस दौरान ग्राम प्रधान मायाराम, भालेन्दु कुमार सिंह,राम कुमार सिंह,दिनेश राजपूत,मन्ते,उत्तम प्रसाद,सीमा सिंह,राजकुमार,मुन्नी देवी, रमकला,सुरेश सैनी,श्यामू,निखिल गुप्ता, नकछेद, अशोक कुमार शुक्ला, मोहम्मद कयूम,इंद्र पाल, राजित राम,तिलकराम,सुखदेव आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form