रेल उपयोगकर्ता सदस्यों की राष्ट्रीय समन्वय समिति की नई दिल्ली में सम्पन्न हुई बैठक

गोण्डा -  भारतीय रेलवे के अन्तर्गत क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता सदस्यों की राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक में रेल यात्रियों एवं रेल कर्मचारियों की समस्याओं एवं उनके निराकरण के परिपेक्ष्य में समन्वय समिति के राष्ट्रीय संयोजक एस0के0 गौतम की अध्यक्षता में विचार-विमर्श किया गया। 
उक्त जानकारी देते हुए समन्वय समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं एन0सी0आर0 के सदस्य कुंज बिहारी चतुर्वेदी ने बताया कि क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री की राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये बैठक का संचालन, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं एन0आर0 के सदस्य तेज सिंह वरूण ने किया। बैठक में एन0आर0 की सदस्या सुश्री स्वाती पटेल के द्वारा सदस्यों को कार्याविधि तक रेलवे पास एवं मेडिकल कार्ड जारी किये जाने का सुझाव दिया गया। 
राष्ट्रीय समन्वय समिति के सह-संयोजक एवं पूर्वोत्तर रेलवे सलाहकर समिति के सदस्य पंकज कुमार श्रीवास्तव ने रेल यात्रियों के हित में कई सुझाव दिये तथा कोविड काल के दौरान कई बन्द सवारी एवं मेल गाड़ियों को चलाने का प्रस्ताव दिया। पूर्वाेत्तर रेलवे के अन्तर्गत चल रही सभी टेªनों में कैटरिंग एवं पेन्ट्रीकार की साफ-सफाई पर रेल अधिकारियों को एवं आई0आर0सी0टी0सी0 के अधिकारियों को समय-समय पर औचक निरीक्षण किये जाने के लिए समिति की बैठक के माध्यम से सुझाव दिया। 
क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक मालवीय स्मृति भवन नई दिल्ली में आयोजित की गई। बैठक को प्रमुख रूप से राष्ट्रीय संयोजक एस0के0 गौतम, राष्ट्रीय समन्वयक पंकज कुमार श्रीवास्तव, राष्ट्रीय सचिव तेज सिंह वरूण एवं स्वाती पटेल, प्रवक्ता कुंज बिहारी चतुर्वेदी, ज्ञानेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, अरविन्द चन्दन, एन0डब्लू0आर0 की निशा शर्मा, एन0आर0 की योगिता, रिचा वशिष्ट, विनय शर्मा, राकेश सोनी, डॉ0 सुमन कौशिक, एन0सी0आर0 की डॉ0 साधना, डेबू लाल शाह, संजय बाल्मीकि, महेश गर्ग, एन0एस0एफ0आर0 आदित्य मल्होत्रा, एस0सी0आर0 के गंगाधर समेत कई सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए समन्वय समिति की बैठक में गोरखपुर के सांसद जय प्रकाश निषाद, मिर्जापुर के सांसद पकौड़ी लाल, मध्यप्रदेश से सांसद राकेश प्रताप सिंह का स्वागत किया। बैठक में उपस्थित सांसदों ने समन्वय समिति के सदस्यों को प्रत्येक तरह का सहयोग हर स्तर पर देने हेतु आश्वस्त किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form