23 दिसंबर को किसानों का होगा सम्मान-डीएम

गोण्डा - जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने बताया है कि कृषि विज्ञान केन्द्र गोपालग्राम गोण्डा में पूर्वान्ह समय साढ़े दस बजे से कृषि मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमें जनपद के किसानों को तिलहनी फसलों के उत्पादन हेतु प्रेरित एवं जागरूक किया जाएगा।
    इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जिले समस्त खण्ड विकास अधिकारियों तथा समस्त उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारियों को  जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि विगत वर्ष की भाँति वर्तमान वर्ष 2021-22 में किसान सम्मान दिवस की कार्य योजना में माननीय पूर्व प्रधानमंत्री स्व० चैधरी चरण सिंह जी के जन्म दिवस पर 23 दिसंबर को कृषि एवं कृषि से सम्बद्ध विभागों के किसानों को रबी- 2020-21 एवं खरीफ 2021-22 के विभिन्न फसलों एवं अन्य उत्पादों पर क्राॅप  कटिंग के आधार पर जनपद में प्रथम एवं द्वितीय स्थान पाने वाले कृषकों को सम्मानित किया जायेगा।
कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर डीएम ने उप कृषि निदेशक गोण्डा कोे पर्यवेक्षणीय अधिकारी नामित किया है। उन्होंने बताया कि मेला कृषि विज्ञान केन्द्र, गोपालग्राम के प्रांगण में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों व एडीओ एजी को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने विकासखंड, तहसील से अधिकाधिक किसानों की भागीदारी कराना सुनिश्चित करें, जिससे जनपद के अधिक से अधिक किसानों द्वारा किसान मेला में प्रतिभाग कर कृषि वैज्ञानिकों एवं कृषि से सम्बद्ध विभागों के अधिकारियों से तिलहनी फसलों की खेती पर तकनीकी जानकारी प्राप्त कर लाभान्वित हो सकें साथ ही साथ किसान सम्मान दिवस कार्यक्रम से प्रेरित होकर आधुनिक तकनीकी अपनाने हेतु प्रेरित होंगे। इसके अलावा कृषि से सम्बद्ध विभाग जैसे उद्यान, पशुपालन, गन्ना, मत्स्य, रेशम एवं डेयरी द्वारा अपने-अपने विभाग के जनपद स्तर पर सम्मानित होने वाले किसानों को प्रतिभाग करायेगें ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form