सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी समस्याएं,गैरहाजिर पांच थाना प्रभारियों का वेतन काटने के आदेश

गोण्डा - दीपावली पर्व के कारण स्थगित सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सोमवार को जनपद की चारों तहसील मुख्यालयों पर हुआ। जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में हुआ जहंा पर विधायक सदर श्री प्रतीक भूषण सिंह ने जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के साथ जन शिकायतें सुनीं उनके निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। 
    सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने उपस्थिति रजिस्टर चेक किया तो थानाध्यक्ष कोतवाली इटियाथोक, कोतवाली देहात, खरगूपुर, धानेपुर तथा थानाध्यक्ष कौड़िया बाजार गैरहाजिर मिले। डीएम ने गैर हाजिर सभी थाना प्रभारियों का एक दिन का वेतन काटने व कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिए हैं।
जन शिकायतों की सुनवाई के दौरान ग्राम छाछपारा निवासी जगन्नाथ व इटियाथोक निवासी जर्नादन ने विधायक व डीएम को बताया कि वे खतौनी बनवाने के लिए विगत काफी दिनों से तहसील के चक्कर लगा रहा है परन्तु उसकी खतौनी नहीं बन सकी। डीएम ने आधे घंटे के अंदर दोनों फरियादियों की खतौनी बनवा दी। विधायक सदर ने स्वयं अपने हाथों से दोनों फरियादियों को खतौनी की नकल प्रदान की। 
     डीएम ने लंबित सभी शिकायतों को एक सप्ताह में निस्तारण  करने के आदेश दिए हैं। डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग व गुणवत्तापूर्ण हो। उन्होंने निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में एवं थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश मा0 मुख्यमंत्री जी व मुख्य सचिव द्वारा दिए गए हैं। उन्होंने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों को आईजीआरएस पोर्टल पर अनिवार्य रूप से अपलोड किया जाए तथा प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध ढंग से निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए वे अपने विभागों में कार्यरत सभी कार्मिकों को कोविड की दोनों डोज लगवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा पात्र कार्मिकों का ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए।
    सम्पूर्ण समाधान में एएसपी शिवराज, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, एसडीएम सदर विनोद कुमार सिंह, सीओ सिटी लक्ष्मीकान्त गौतम, तहसीलदार राजीव मोहन सक्सेना, डीपीआरओ, बीएसए, डीएसओ, डीआईओएस, जिला उद्यान अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व फरियादी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form