पंचायत सचिवालय की जांच के आदेश,दोषी पर एफआईआर व रिकवरी,प्रधान ने की शिकायत 

गोण्डा - डीएम मार्कण्डेय शाही ने विकासखण्ड परसपुर की ग्रामपंचायत प्यौली में बने पंचायत सचिवालय की जांच के आदेश दिए हैं। शुक्रवार को डीएम के जनता दर्शन मे ग्राम प्रधान प्यौली कुंवर बहादुर सिंह ने डीएम से शिकायत की कि वर्ष 2011 में प्यौली में पंचायत सचिवालय बना था जिसका निर्माण कार्य आज तक अधूरा है। इसके साथ ही निर्मित भवन अत्यन्त जर्जर स्थिति में पहुंच चुका है। भवन की छत से पानी सीधे कमरों में गिरता है तथा छतें कई जगह टूट चुकी हैं जो कि कभी भी हादसे का सबब बन सकती हैं।
शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम ने संबंधित मामले की जांच डीपीआरओ को सौंपी है तथा अधूरे और अधोमानक निर्माण के लिए दोषी से वसूली व विभागीय कार्यवाही करने के साथ ही एफआईआर दर्ज कराने एवं अधूरे कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के आदेश दिए हैं।
       इसी प्रकार जनता दर्शन में ही बल्लू राम पुत्र बृजलाल निवासी सालपुर थाना उमरीबेगमगंज ने डीएम को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसके घर के ही अकबाल बहादुर दूबे ने फर्जी तरीके से उसके पिता की जमीन बैनामा करा ली है। सम्बन्धित मामले में डीएम ने थानाध्यक्ष उमरी बेगमगंज को जांच कर शिकायत सही पाए जाने पर दोषी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form