गरीब बच्चों में शिक्षा की लौ जला रहा इंकलाब फाउंडेशन, बच्चों में वितरित किया हैप्पी किट

गोण्डा। शनिवार को जिले में इंकलाब फाउंडेशन के द्वारा जिज्ञासा केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चों को हैप्पी किट का वितरण किया गया। जिसमें कॉपी, पेंसिल, किताब, मास्क, साबुन, स्केल, रबर व अन्य सामग्री बच्चों में बांटी गई। जिज्ञासा केंद्र राजेश मिश्रा द्वारा संचालित है जिसमें सैकड़ो बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है। जिज्ञासा केंद्र में बच्चों को कम्प्यूटर व विज्ञान की विशेष जानकारी प्रदान की जाती है। जिससे बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो।
इंकलाब फाउंडेशन के संरक्षक आनंद विक्रम सिंह व अध्यक्ष छात्रनेता अविनाश सिंह ने जिज्ञासा केंद्र पर जाकर बच्चों को उपहार भेंट किया और उन्हें महापुरुषों के बारे में बताया। संरक्षक आनंद विक्रम सिंह ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी पहल है इसकी जितनी सराहना की जाए वह कम है।यहाँ पर ऐसे बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल रही हैं जो बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं। शिक्षा इस लिए जरूरी है ताकि उन बच्चों का कल बेहतर हो पाए हमारी कोशिश रहेगी कि हम बच्चों के शिक्षा प्रदान करने में मदद करते रहे क्योंकि शिक्षा एक व्यक्ति को नहीं एक परिवार को शिक्षित करता है ।
  इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष व छात्रनेता अविनाश सिंह ने कहा कि हम ऐसे बच्चों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं जो गरीबी के कारण पढ़ नहीं पा रहे हैं हमारा प्रयास रहता है कि कोई भी छात्र गरीबी की वजह से अशिक्षित न रह जाये इसके लिए हमारी संस्था हमेशा तैयार रहती हैं इसी मुहिम को लेकर हमारी संस्था हर माह जिज्ञासा केंद्र पर बच्चों से मिलने जाती रहती हैं।
 रजनीश पाण्डेय नंदन ने कहा कि शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिसे आप दुनिया बदलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं हमारी इंकलाब फाउंडेशन संस्था गरीब बच्चों को अशिक्षा के अंधियारे से निकालने में लगी हुई है। ताकि देश के भविष्य को और उज्ज्वल बनाया जा सकें ।
    डॉ अनिता मिश्रा द्वारा हैप्पी किट और आनंद विक्रम सिंह के द्वारा कूड़ेदान की व्यवस्था करवाई गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form