शिक्षकों की समस्याओं को लेकर,उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने भरी हुंकार,जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बीएसए को सौंपा गया ज्ञापन।

गोण्डा- शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोंडा को सौंपा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोंडा के द्वारा समस्याओं को तत्काल निस्तारण करने हेतु संबंधित को निर्देशित करने का आश्वासन दिया। विद्यालय  के समय  परिवर्तन करने हेतु जिलाधिकारी महोदय से मार्गदर्शन लेने पर चर्चा किया गया ।चयन वेतनमान पत्रावली स्वीकृत हेतु प्रस्तुत करने हेतु पटल सहायक को निर्देशित किया गया ।मृतक आश्रित नियुक्ति की पत्रावली पर अविलंब कार्यवाही की जाएगी। समस्त निलंबित शिक्षकों को बहाल  करने  के अनुरोध पर विकास खण्डों से अविलम्ब पत्रावली मंगाकर निस्तारण करने का आश्वासन दिया गया।कार्यालय वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा गोंडा को निम्न समस्याओं पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय ने पत्र लिखकर निराकरण का आश्वासन दिया ।वर्ष 2021 में सेवानिवृत्त यह हुए शिक्षकों के जीपीएफ अंतिम भुगतान का आगणन प्रपत्र नही दिये जाने के पश्चात भुगतान किया गया है जिस पर सेवानिवृत्त शिक्षकों को संदेह है कि उनका वास्तविक भुगतान किया गया है अन्य लेखाकार से उसका पुनः आगणन कराया जाए तथा अवशेष अंतर का भुगतान किया जाए ।
वर्तमान समय में जनपद में मात्र 1000 शिक्षक जीपीएफ कटौती से आच्छादित है परंतु संगठन के बार-बार अनुरोध करने के पश्चात भी आज तक किसी भी शिक्षक को जीपीएफ कटौती की धनराशि की जानकारी नहीं दी गई है। जिससे सेवानिवृत्त होने पर अंतिम भुगतान पर आशंका बनी रहती है अभिलंब लेखा पासबुक उपलब्ध कराया जाए। जिससे विभाग में विभाग के प्रति शंका समाप्त हो सके। प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष आनंद कुमार त्रिपाठी जिला मंत्री विजय नारायण पांडे जिला उपाध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह मीडिया प्रभारी वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी राम आशीष तिवारी  शजर शामिल रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form