मिट्टी की दीवार गिरने से उसके नीचे दब कर किसान की मौत, बेटी घायल, जिम्मेदारों पर उठे सवाल

वजीरगंज /गोंडा-स्थानीय थाना क्षेत्र के खीरीडीह में बुधवार को सुबह अचानक मिट्टी की दीवार गिरने से उसके नीचे दब कर कृषक की मौत हो गई जबकि उसकी बेटी घायल हो गयी। घटना की सूचना हल्का लेखपाल व पुलिस को दी गई है।
ग्राम पंचायत खीरीडीह के ग्राम प्रधान घनश्याम यादव ने बताया कि मृतक सीताराम यादव (55) अपनी पुत्री मीरा (20)के साथ बुधवार की सुबह अपने मंड़हे की सफाई कर रहे थे। तभी अचानक मिट्टी की दीवार भरभरा कर उसके ऊपर गिर गयी। जिसके नीचे दबने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई व उसकी पुत्री घायल हो गई। घटना की सूचना प्रधान ने स्थानीय पुलिस व  हल्का लेखपाल कृष्ण कुमार वर्मा को देने के साथ ही पुलिस को फोन से सूचना दी है। मृतक के परिवार में  एक मात्र पुत्री व पत्नी कुसुमा ही है। फ़िलहाल गांव के लोग औपचारिकता पूरी करने के लिए हल्का लेखपाल व पुलिस की प्रतीक्षा में रहे। हल्का उपनिरीक्षक दिलीप सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है।पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया की जा रही है।
 ग्रामपंचायतों में थोक के भाव प्रधानमंत्री आवास बांटे गए किंतु वृद्ध सीताराम यादव मिट्टी की दीवार व फूस के छाजन वाले घर में रहने को विवश रहे।उनकी विवशता को न ग्रामपंचायत ने देखा न ही जिम्मेदारों ने।अन्ततः घर की मिट्टी की दीवार उनकी मौत का कारण बन गयी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form