डीएम की मुहिम का असर,सीएचसी इटियाथोक पहुंचे पांच ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर,30 बेड का कोविड हॉस्पिटल आज से चालू

गोण्डा-कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डीएम मार्कण्डेय शाही की मुहिम और जनप्रतिनिधयों के सहयोग से कोविड संक्रमितों को शीघ्र ही बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। डीएम के प्रयास से सीएचसी इटियाथोक पर आक्सीजन के पांच कन्सन्ट्रेटर पहंुच चुके है तथा वहां पर 30 बेड का कोविड वार्ड आज से चालू हो गया है।
           जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार तक सीएचसी वजीरगंज, हलधरमऊ तथा छपिया में 30-30 बेड का तथा सीएचसी नवाबगंज में 18 बेड का कोविड हास्पिटल चालू हो जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जिले के माननीय जनप्रतिनियों के सहयोग से चार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर ऑक्सीजन के प्लांट लगाने के लिए धनराशि प्राप्त हो गई है जिसमें मा0 समाज कल्याण मंत्री श्री रमापति शास्त्री द्वारा वजीरगंज सीएचसी के लिए, सीएचसी इटियाथोक में ऑक्सीजन प्लांट के लिए मा0 विधायक मेहनौन श्री विनय द्विवेदी, सीएचसी छपिया में ऑक्सीजन प्लांट के लिए मा0 विधायक गौरा श्री प्रभात वर्मा तथा सीएचसी हलधरमऊ में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए मा0 विधायक कटरा बाजार श्री बावन सिंह द्वारा धनराशि जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दी गई है। इसके अलावा चीनी मिल के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र काजीदेवर में भी शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम चालू कर दिया जाएगा।
जिलाधिकारी की सख्ती व लगातार क्षेत्र भ्रमण के कारण ग्राम निगरानी समितियों द्वारा लगातार गांवों में जाकर कोविड कन्ट्रोल के प्रयास के नतीजे भी आ रहे है। ज्ञातव्य है कि जिलाधिकारी के आदेश पर सीएचसी अधीक्षक इटियाथोक का तबादले के साथ ही विकास विभाग की नई टीम को कोविड नियंत्रण की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि वे स्वयं ग्रामीण स्तर पर नजर बनाए हुए हैं तथा होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड पॉजिटिव मरीजों व उनके परिजनों से फोन पर बात कर उनका हाल-चाल पूछने के साथ ही उन्हें दवाइयां आदि मिलीं कि नहीं, के बारे में रोजाना जानकारी ली जा रही है। इसके साथ ही कोविड हास्पिटल में भर्ती मरीजों से वे रोजाना वीडियो कॉल के माध्यम से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form