करनैलगंज कोतवाली का पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण,नवनिर्मित कार्यालय का फीता काटकर किया उद्घाटन,चौकीदारों से रुबरु होते हुए उन्हें किया सतर्क

 गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने कोतवाली करनैलगंज का विधिवत निरीक्षण किया और पुलिस कर्मियों को नसीहत का पाठ पढ़ाया। पुलिस अधीक्षक सोमवार दोपहर कोतवाली करनैलगंज पहुंचे। उनके कोतवाली में पहुंचने पर गार्ड आफ ऑनर दिया गया। उन्होंने गारद का निरीक्षण किया उसके बाद उन्होंने कोतवाली करनैलगंज के नए कार्यालय भवन का लोकार्पण किया।
 पुलिस अधीक्षक ने भोजन भंडार गृह और आरक्षी आवास के निर्माण के साथ-साथ आरक्षियों के आवास को देखा। इसके साथ ही कोतवाली में खड़ी मुकदमे से संबंधित मोटरसाइकिल व वाहनों को देखा और उन्हें सुरक्षित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एसपी ने कार्यालय और असलहा कक्ष, माल मुकदमाती को देखा। आवश्यक अभिलेखों का निरीक्षण किया। 
इसके साथ साथ उन्होंने गांव के चौकीदारों से बात की और उन्हें हर तरीके के अपराधियों पर नजर रखने के साथ-साथ हल्का दरोगा व सिपाही को सूचित करने के निर्देश दिए। उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने एक-एक करके कोतवाली के सभी उपनिरीक्षकों की क्लास लगाई और विवेचना से संबंधित अभिलेखों को देखा। एसपी ने कहा कि विवेचना में कतई कोताही नहीं होनी चाहिए। विवेचना लंबित मिली तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी। इसके अलावा हल्का दरोगा और सिपाही अपनी बीट बुक को हमेशा तैयार रखें। उनके क्षेत्र में अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जाए। आवश्यकता हो तो अपराधी को तत्काल जेल भेज दिया जाए। उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिया कि अपराध व अपराधियों पर पूरी तरह अंकुश लगाएं और अंकुश ना लगाने वाले थाना प्रभारी और उपनिरीक्षक तत्काल वीट या प्रभार को छोड़ दें। वहीं अपने मातहतों खासकर क्षेत्र के  चौकीदारों से रुबरु होते हुए और उन्हें सतर्क करते हुए कहा आगामी पंचायत चुनाव में वोटरों को प्रभावित करने वालों पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता है। यदि चुनाव के दौरान किसी द्वारा शराब रुपया पैसा साड़ी कपड़ा आदि बाँटकर लोगों को लुभाया जा रहा है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। इतना ही नहीं उन्होंने मात्र कुछ ही दिनों में झोपड़ी से महल में पहुँचने वाले नव धनाढ्यों को चिन्हित करने का कड़ा निर्देश दिया। इस मौके पर पीआरओ राकेश कुमार सिंह, कोतवाल संतोष कुमार सिंह, निरीक्षक अपराध विनय कुमार यादव, चौकी प्रभारी रंजीत यादव, बृजेश गुप्ता, प्रदीप कुमार गंगवार, कौशल किशोर भार्गव,आदित्य गौरव,भूपेंद्र सिंह,रजनीकांत सिंह,दिलीप यादव,साहब यादव,शशिकांत सहित कोतवाली के सभी पुलिस कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form