गोपालन व कुटीर उद्योग धन्धो पर ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवा- बृजभूषण शरण सिंह।

तरबगंज /गोंडा (Tarabganj / Gonda)-



रविवार को कैसरगंज सांसद बृजभूषन शरण सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार नौजवानो का आवाहन करते हुये कि, अब प्रदेश का मोह छोड़कर गांव में कुटीर उद्योग धंधों  तथा गोपालन पर उन्हें ध्यान देने की जरूरत है।


कोरोना वायरस से बचाव को लेकर उन्होंने कहा कि,आने  वाले समय में करोना की चुनौतियों से निपटने के लिए सामाजिक दूरी आवश्यक है। सांसद ने कहा कि,प्रदेश और केंद्र सरकार गांव की गर्भवती और धात्री महिलाओं की भी फिक्र करती हैं इसीलिए उन्हें पोषक आहार आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से मुफ्त उपलब्ध कराया जा रहा है। 

उक्त विचार सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने दुर्जनपुर घाट स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में गर्भवती तथा धात्री महिलाओं को आंगनबाड़ी महकमे की ओर से पोषक आहार व खुद की ओर से आर्थिक मदद प्रदान करते हुए व्यक्त किये। इस दौरान सांसद द्वारा करीब सैकड़ो असहाय,वृद्ध तथा दिव्यांगजनो को भी आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया।  


उन्होंने कहा कि गांव में तमाम अच्छी प्रजाति की बछिया घूम रही हैं जिसे बेरोजगार युवा एक चुनौती के रूप में लें वह कल इनका भविष्य संवार देंगी।  यदि  छुट्टा जानवरों  को पालने की जिम्मेदारी  बेरोजगार युवा संभाल लेंगे। तो सरकार भी इनकी हर संभव सहायता करेगी किसानों की फसल सुरक्षा भी हो जाएगी वही करोना के संक्रमण का भय भी काफी हद तक कम किया जा सकेगा। 



इस अवसर पर छोटकऊ सिंह सोनू सिंह बबलू सिंह मोनल सिंह अशोक सिंह कार्यकत्री राज्यश्री सिंह सहायिका गीता सिह विपुल सिह प्रदीप पाण्डेय जाहिद बाबा उस्मान अंजनी सिंह शंकर दत्त शुक्ला सहित अन्य कई लोग  रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form