सरयू डिग्री कालेज के स्वयंसेवियों ने एनएसएस के तहत कोरोना के प्रति किया जागरूक।

करनैलगंज/ गोंडा - 


सरयू डिग्री कॉलेज करनैलगंज, गोंडा के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी  करोना जैसी महामारी के चलते  सोशल डिस्टेंसिंग के तहत अपने सामाजिक कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुनीत सिंह एवं श्री सुनील सिंह ने आरोग्य सेतु एप्स को डाउनलोड कर अपने आसपास के सैकड़ों लोगों को भी इसकी उपयोगिता बताइ।


एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुनीत सिंह ने बताया कि सभी एनएसएस के छात्र एवं छात्राएं अपने अपने गांव एवं क्षेत्रों में सामाजिक दूरी तथा समय-समय पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन मात्र का प्रयोग करने एक दूसरे के बीच कम से कम डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने और घर से बाहर ना निकलने आदि के विषय में जागरूक किया।


भारत सरकार के निर्देशानुसार छात्र-छात्राओं ने किसानों को बताया कि सामाजिक दूरी बनाकर वे फसलों की कटाई कर सकते हैं जिला नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र सिंह एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुनीत सिंह एवं सुनील सिंह के  निर्देशन में छात्राओं ने अपने घरों पर मास्क बनाकर जरूरतमंद गरीब लोगों को  मास्क प्रदान किया। इसके साथ ही  महाविद्यालय के  प्राचार्य डॉक्टर आरबी सिंह जी  ने  गरीब दिहाड़ी मजदूरों व जरूरतमंद लोगों को खाद्यान्न मुहैया कराया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form