रिकार्ड मतदान के लिये डीएम ने प्रधानाचार्यों से मांगा सहयोग

गोण्डा - विधानसभा निर्वाचन के दौरान इस बार रिकार्ड वोट पड़े, इसके लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रमों के तहत हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को डीएम मार्कण्डेय शाही ने जनपद में समस्त इंटर कालेज एवं डिग्री कालेजों के प्रबन्धकों एवं प्रधानाचार्यों के साथ नगर के टाउन हाल में बैठक कर सहभागिता की अपील की तथा निर्देशित किया कि इस बार विधानसभा चुनाव में पुराने मिथक को तोड़ते हुए रिकार्ड मतदान कराना है जिसमें विद्यालयों की भूमिका अहम साबित हो सकती हैं। 
जिलाधिकारी ने बताया कि पिछले विाधानसभा चुनाव में मात्र 54 प्रतिशत वोट पड़े थे। उन्होंने मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर नवाचार करते हुए कहा कि सभी विद्यालयों कों मतदान केन्द्र बनाया गया है वहां के के प्रधानाचार्य स्वेच्छा से उसके गोद लें तथा वहां उत्सव की तरह तैयारी कराना सुनिश्चित करेंगें। इसके अलावा छात्र-छात्राओं  के माध्यम से अभिभावकों से एक अन्डर टंकिंग मंगवाई जाय कि वे वोट डालने जरूर जाएगें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से अभिभावक जो कि मतदाता भी हैं, वे अपने मताधिकार के प्रति जागरूक होगें  और बच्चों से प्रेरित होकर वोट डालने जरूर जाएगे, जिससे हमारा मतप्रतिशत निश्चित ही बढ़ेगा। उन्होंने घोषणा की जिले में ब्लाकवार जिन-जिन मतदान केन्द्रों पर सर्वाधिक वोट पड़ेंगे वहां के प्रधानाचार्य को जनपद स्तर पर सम्मानित करने के साथ प्रशस्त्रि पत्र भी प्रदान किया जाएगा। 
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से यह भी अपील कि अपने-अपने विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं व स्टाफ का कोविड वैक्सीनेशन जरूर करा दें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि विद्यालयों मेे कैम्प लगाकर कोविड वैक्सीनेशन कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन कैंप के बारे में विद्यालयों को जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से पहले से सूचित किया जाए ताकि छात्र-छात्राओं को सूचित कर अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जा सके। बैठक के उपरान्त जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों, प्रधानाचार्यों एवं प्रबन्धकों को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई।
इस दौरान सीएमओ डा0 आर0एस0 केसरी, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, एसीएमओ डा0 जय गोविन्द, जीजीआईसी व जीआईसी प्रिंसिपल सहित सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों के प्रधानाचार्य व प्रबंधक उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form