आचार संहिता को लेकर अधिकारियों को डीएम एसपी की कड़ी चेतावनी

गोण्डा - निष्पक्ष निर्वाचन को लेकर जिला प्रशासन का इकबाल दिखना चाहिये। सभी टीमें लगातार फील्ड में दिखें, आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तत्काल और निष्पक्ष कारवाई की जाये। असलहे शत प्रतिशत जमा करा लिए जाएं। बिना अनुमति के वाहनो को सीज किया जाये, अवैध शराब के विरुद्ध बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर तथा पैसा बांटने आदि की शिकायत का तत्काल संज्ञान लिया जाए और कार्रवाई की जाए। यह निर्देश जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार और एसपी संतोष मिश्रा ने जिला पंचायत सभागार में सभी जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम व रिटर्निंग ऑफिसर्स तथा सभी थानाध्यक्षों को दिए हैं।
   जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर जायें, यह सुनिश्चित कराया जाये।  आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जीरो टॉलरेंस के तहत तत्काल कार्यवाही की जाए। सभी एसएसटी, वीएसटी, वीवीटी और अकाउंटिंग टीमें पूरी मुस्तैदी से काम करें। सभी सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट्स और एसडीएम, सीओ तथा एसएचओ मतदान केंद्रों का भ्रमण कर लें और एएमएफ सुनिश्चित करा लें। जिला बदर और उपद्रवियों को जेल भेजा जाय। मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग से व्हील चेयर, वैशाखी आदि की व्यवस्था की जाये। 
 उक्त बैठक में डीएम ने बारी बारी से सभी एसओ, सीओ तथा एसडीएम से उनके द्वारा की गई कार्यवाहियों के बारे में पूछा तथा चेतवानी दी कि यदि निष्पक्ष निर्वाचन में बिना पक्षपात के कारवाई करें अन्यथा निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में कठोर कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान सीडीओ, सीआरओ, एडीएम, एएसपी, सभी रिटर्निंग ऑफिसर, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट, समस्त थानाध्यक्ष, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form