मतदाता जागरूकता को लेकर अभिनव पहल,वैलेंटाइन डे पर ग्राम पंचायतों में आयोजित होंगीं बैठकें

गोण्डा - आई ❤️ डेमोक्रेसी की थीम पर अधिकतम मतदान के लिए जन-जन को जागरूक करने हेतु स्कूलों के माध्यम से अभिभावकों व मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक

मतदाता जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन द्वारा अभिनव पहल की गई है। मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के अवसर आई लव डेमोक्रेसी की थीम पर जनपद की सभी 1214 ग्राम पंचायतों में स्कूल प्रबंधन समिति एसएमसी की बैठकें आयोजित कराई जाएंगीं। इसके साथ ही समस्त सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई जाएगी। 
    मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायतों में एसएमसी की बैठकें आयोजित करने के संबंध में ग्राम प्रधानों एवं प्रधानाध्यापकों को आदेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने बैठक में समिति के सभी सदस्यों सहित बच्चों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा तथा उनसे मतदान के दिन अनिवार्य रूप स्वयं और दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने की अपील की जाएगी। 
    उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों में एसएमसी की बैठकों के आयोजन के अलावा सभी सरकारी व प्राइवेट इंटर कॉलेज व डिग्री कालेजों में भी मतदाता जागरूकता की बैठक आयोजित होगी तथा छात्र-छात्राओं को स्वयं मतदान करने व अभिभावकों व अपने गांव के लोगों को मतदान जरूर करने के बारे में बताया जाएगा। 
मुख्य विकास अधिकारी श्री त्रिपाठी ने बताया कि बैठकों में ‘‘मैं भारत का की नागरिक हूँ तथा भारत के संविधान द्वारा स्थापित लोकतंत्र से प्रेम करता/करती हूँ। मैं यह शपथ लेता/लेती हूँ कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मैं स्वयं मतदान करूँगा/करूँगी और अपने परिवार और परिचय के सभी लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करूँगा/करूँगी’’ की शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि लोकतंत्र के महापर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदान अवश्य करें और अपनी पसंद की सरकार चुनें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form