आयुक्त ने दी मंडल में विधानसभा निर्वाचन तैयारियों की जानकारी

गोण्डा - आयुक्त, देवीपाटन मंडल एस.वी.एस. रंगाराव ने भारत निर्वाचन आयोग के आगामी 28, 29 व 30 दिसंबर को प्रदेश में आगमन व 29 दिसंबर को लखनऊ में आयोजित होने वाली निर्वाचन की बैठक के संबंध में देवीपाटन, बस्ती व गोरखपुर मंडल की निर्वाचन तैयारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एनआईसी सेंटर में आयोजित बैठक में मंडल की ओर से बताया कि उनके द्वारा रोल प्रेक्षक के रूप में विधानसभा निर्वाचन नियमावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की सभी जनपदों में समीक्षा की जा चुकी है। इसके साथ ही मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ भी बैठक कर ली गई है। जिसमें अब तक कोई शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। उन्होंने मंडल की ओर जेंडर रेसियो, ईपी रेसियो, पुलिस बल की तैनाती, पोस्टल बैलेट, मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाएं, ईवीएम व वीवीपैट की व्यवस्था, कम्युनिकेशन प्लान, परिवहन व्यवस्था तथा स्वीप के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम आदि के बारे में की गई तैयारियों से आयोग को विस्तृत रूप से अवगत कराया। आयुक्त, ने बताया कि मंडल के जनपद बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर से लगने वाले अंतर्राष्ट्रीय सीमा के दृष्टिगत प्रत्येक स्तर पर समीक्षा कर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है तथा जनपद बहराइच में घाघरा के उस पार पड़ने वाले मतदान केंद्र की भी तैयारियों की भी समीक्षा कर ली गई है। बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक  उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने रेंज में पुलिस प् विभाग की ओर से की गई तैयारियों व निरोधात्मक कार्यवाही के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी। 
   जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी गोंडा मार्कंडेय शाही ने जनपद में की गई तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि स्वीप गतिविधियों के माध्यम से भी मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने हेतु मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया है।    
    पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने एक्शन प्लान बनाकर की जा रही कार्यवाही के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी तथा अब तक गैंगस्टर व गुंडा एक्ट के अंतर्गत की गई कार्यवाही से अवगत कराते हुए बताया कि जनपद में प्रत्येक स्तर पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराकर मतदान सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से कराया जायेगा। इस अवसर पर अपर आयुक्त  राकेश चन्द्र शर्मा, अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, मुख्य राजस्व अधिकारी जयनाथ यादव, अपर पुलिस अधीक्षक  शिवराज, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी  गिरीश चंद प्रजापति तथा सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी  जंगजीत वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form