औचक निरीक्षण से हड़कंप,गायब डॉक्टर पर कार्यवाही,अक्सर गायब रहती हैं डॉक्टर मैडम

गोण्डा - मंगलवार को सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने विकासखण्ड मुजेहना अन्तर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनगाई तथा गौ आश्रय स्थल रूद्रगढ़ नौसी का औचक निरीक्षण किया।
सीडीओ के औचक निरीक्षण में होम्योपैथिक चिकित्सक डाॅ0 तान्या वाष्र्णेय गैरहाजिर मिलीं। स्टाफ द्वारा बताया गया कि डाक्टर तान्या ड्यूटी पर प्रायः नहीं आती हैं। इस पर सीडीओ ने अनुपस्थित डॉक्टर का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि रोगी कल्याण समिति व ग्राम पंचायत के पैसे का उपयोग करते हुए अस्पताल परिसर को साफ-सुथरा कराने के साथ ही अन्य जरूरी निर्माण कार्य व संसाधनों का प्रबन्ध कराया जाय। अस्पताल का परिसर, वाॅशरूम आदि गन्दा मिला सीडीओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि वे व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्य कराकर अवगत कराएं।
गौशाला के निरीक्षण में सीडीओ को स्थिति बेहतर और संतोषजनक मिली।उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान 271 गोवंश संरक्षित पाए गए। अभिलेखीकरण के लिए सभी रजिस्टर मेंटेन मिले। उन्होंने बताया कि गौशाला रूद्रगएत्र नौसी में गाय और सांड़ों को अलग-अलग रखा गया है जिससे दुर्घटनाएं नहीं हो रही हैं। इसके अलावा गौशाला में पेयजल के लिए तालाब,मोेटर तथा हरे चारे के लिए बुआई का प्रबन्ध किया गया है। निरीक्षण के दौरान कार्य संतोषजनक मिलने पर सीडीओ ने ग्राम प्रधान नाजिया फातिमा तथा पंचायत सचिव जयचन्द्र वर्मा को शाबाशी दी है। निरीक्षण के दौरान बीडीओ, प्रभारी चिकित्साधिकारी तथा अन्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form