धौरहरा स्कूल से रूबरू हुईं नोडल अधिकारी सुश्री अनामिका सिंह,बांटी पुस्तकें, किया स्कूल के कार्यों की तारीफ

करनैलगंज/गोण्डा - महानिदेशक बेसिक शिक्षा अनामिका सिंह सोमवार सुबह जिले और प्रदेश के अधिकारियों के साथ धौरहरा स्कूल पहुंची।स्कूल पहुंचने पर छात्राओं ने उनका स्वागत किया।सबसे पहले वह कक्षा कक्ष में जाकर छात्रों से बातचीत की और उन्हें पुस्तक वितरित किया।छात्रों से उन्होंने कोविड के बाद स्कूल आने के बारे में पूछा तो बच्चों ने बताया कि मैम बहुत अच्छा लग रहा है। सचिव ने कहा इतने अधिक बच्चे इस बात का प्रतीक है कि स्कूल में बहुत मेहनत की जाती है। बच्चों के रचनात्मकता को देखकर नोडल अधिकारी बहुत खुश हुई।महानिदेशक को स्कूल के प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह ने अपनी लिखी हुई पुस्तकों को भेंट किया।पुस्तक लेखन के बारे में कहा आपने बच्चों की भावनाओं को अच्छे से प्रस्तुत किया है यह निश्चित ही सराहनीय है।महानिदेशक ने जिले के अधिकारियों और स्कूल के अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि यह प्रयास सराहनीय है। नोडल अधिकारी ने स्कूल के रसोईघर की भी तारीफ की और मीनू के बारे में जानकारी ली।उन्होंने दूध मंगाने और वितरण की प्रक्रिया के बारे में भी जाना और उत्तर से संतुष्ट दिखी।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय मोहन वन ने फल वितरण और उपस्थिति के बारे में अवगत कराया जिसकी उन्होंने तारीफ की। डी बी टी के बारे में पूछने पर खंड शिक्षा आर पी सिंह ने जानकारी दी।नोडल अधिकारी अनामिका सिंह के साथ मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय मोहन वन ने स्कूल में पौध रोपण कर पानी दिया।
महानिदेशक ने स्कूल में रियल हीरोज के पोस्टर देखकर गदगद हुई उन्होंने कहा इससे बच्चों को अच्छी सीख मिलेगी।उन्होंने स्कूल में लगे अन्य संसाधनों के बारे में जानकारी ली।उन्होंने कहा बहुत मेहनत से ऐसा स्कूल बनता है।
इस दौरान मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक विनय मोहन वन, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी,खंड शिक्षा अधिकारी आर पी सिंह,जिला समन्वयक पंचायती रमन , मजिस्ट्रेट वीर बहादुर यादव, ग्राम प्रधान मायाराम,विद्यालय प्रबंध अध्यक्ष नकछेद, राम कुमार सिंह,भालेन्दु कुमार सिंह,राजकुमार,उत्तम प्रसाद,पप्पू कुमार सहित अन्य अधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form