मार्ग दुर्घटना में घायल होमगार्ड जवान की इलाज के दौरान मौत, विभाग ने नही पूछा हाल, होमगार्ड जवानों ने पीड़ित परिवार का किया आर्थिक मदद

करनैलगंज गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। मार्ग दुर्घटना में घायल होमगार्ड जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई। आदेश के बाद भी अंतिम संस्कार में विभाग के अधिकारी नही पहुंचे। करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम मसौलिया निवासी बाबूराम वर्मा होमगार्ड्स कम्पनी हलधरमऊ जवान थे। मौजूदा समय में उनकी डियूटी गोंडा जेल पर थी। बीते मंगलवार की सुबह वह डियूटी से वापस घर जा रहे थे। करनैलगंज अस्पताल तिराहे के समीप बाइक की चपेट में आकर वह गम्भीर रूप से घायल हो गये। आनन फानन में उन्हें सीएचसी पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सक ने उन्हें जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया। हालत बिगड़ती देखकर चिकित्सक ने वहां से ट्रामा सेंटर लखनऊ के लिये रेफर कर दिया।  परिवार के लोग वहां पहुंचने से पहले किसी अनहोनी की आशंका को लेकर एक निजी अस्पताल ले गये। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतक जवान के पुत्र मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि वर्ष 2015 में कमांडेंट जनरल रंजन द्विवेदी ने आदेश जारी किया था। कि डियूटी काल मे जवान की मौत होने पर विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाय। मगर सम्मान तो दूर कोई अधिकारी हाल पूछने भी नही आया।
होमगार्ड्स कम्पनी करनैलगंज के अध्यक्ष शिवबालक मिश्र ने कम्पनी के जवानों के सहयोग से पीड़ित परिवार को 10 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की है। उत्तम कुमार दीक्षित व राजेश्वर सिंह आदि होमगार्ड के जवान मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form