मतगणना के दौरान प्रत्याशियों व समर्थकों का उमड़ा जनसैलाब,कोरोना महामारी से बेखौफ भींड़ को हटाने में पुलिस कर्मियों के छूटे पसीने

करनैलगंज गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। कड़कती धूप व कोरोना महामारी से बेखौफ प्रत्याशियों के समर्थकों का उमड़ा जनसैलाब। मतगणना स्थल के बाहर जुटी भारी भीड़ को हटाने में पुलिस कर्मियों के पसीने छूट गए। बताते चलें रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों की मतगणना स्थल के बाहर भारी भीड़ जमा थी। जिसे हटाने के लिए एसएसबी जवानों के साथ कोतवाल राजनाथ सिंह मय फोर्स  भींड़ हटाने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान धक्का मुक्की में पुलिसकर्मियों को लाठी चार्ज भी करना पड़ी। जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कण्डेय शाही के आदेशानुसार सुबह 8 बजे से काउंटिंग का कार्य होना सुनिश्चित किया गया था। मगर निर्वाचन कर्मियों के कार्यशिथिलता के चलते ब्लॉक करनैलगंज के मतगणना स्थल मंडी समिति में 9.20 पर काउंटिंग शुरू हो पाई। जिसमें सर्वप्रथम करनैलगंज ग्रामीण, सकरौरा ग्रामीण की मतगणना प्रारंभ हुई। जिस रफ्तार से काउंटिंग चल रही है। उससे तो लगता है। देर रात तक भी मतगणना कार्य सम्पन्न नहीं हो सकेगा।
 करनैलगंज ब्लॉक की 9 न्याय पंचायतों के अंतर्गत 67 ग्राम पंचायतों का वोट गिना जाना है। जिसमें जिला पंचायत, ग्राम प्रधान व क्षेत्रपंचायत सदस्य के उम्मीदवार शामिल है। न्याय पंचायतवार काउंटिंग चल रही है। काउंटिंग के दौरान सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने निरीक्षण किया और निर्वाचन कर्मियों को सख्त निर्देश दिया कि कोई भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। निष्पक्ष मतगणना होनी चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form