जनसुनवाई पोर्टल से सड़क निर्माण मांग की मिली स्वीकृति,सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से लोगों में खुशी की लहर

करनैलगंज गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। ग्रामपंचायत नगवाकला के पाण्डेयपुरवा संपर्क मार्ग के मरम्मत हेतु पिछले एक वर्षों से लोगों की मांग आखिरकार पूरी हो गई। इस सड़क के निर्माण हेतु उक्त गांव के समाजसेवी लक्ष्मी शंकर तिवारी ने आईजीआरएस जनसुनवाई के माध्यम मांग की थी। इस प्रकरण को संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण विभाग खण्ड द्वितीय के अधिशासी अभियंता डीएन राम ने स्वीकृति हेतु शासन को प्रेषित किया था। स्वीकृति मिलते ही सड़क निर्माण कार्य शुरू हो गया। सड़क पर निर्माण कार्य शुरू होने से लोग काफी खुश हैं। 
स्थानीय लोगों का कहना है कि यह सड़क 10 साल पहले बनी थी। इसके बाद इसकी मरम्मत नहीं हो पाई जिससे यह जर्जर होती गई। सड़क बनाने को लेकर लोगों ने अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगाई, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा था। लोगों ने सड़क बनने की उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन    जागरूक लोगों के लगातार प्रयास करने चलते आखिरकार सड़क निर्माण कार्य शुरू हो गया।
   गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों के गांवों को जाने वाले इस  टूटे-फूटे रास्तों की वजह से हर रोज लोग चोटिल होते थे। नौबत यहां तक आ गई थी कि कच्ची सड़क पर चूहे बील बनाने लगे थे। इन तमाम परेशानियों के चलते लोगों में काफी असंतोष फैलने लगा था, लेकिन शिकायत के असर के बाद काम शुरू होते ही लोगों ने चैन की सांस ली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form